Move to Jagran APP

आदित्य ने सौरव गांगुली से किया आग्रह, बोले- भारत में कराओ IPL, UAE भी नहीं है सुरक्षित

बिहार क्रिकेट संघ के अधिकारी आदित्य वर्मा ने सौरव गांगुली को पत्र लिखकर कहा है कि आइपीएल का आयोजन भारत में कराना सही रहेगा क्योंकि यूएई भी कोरोना से सुरक्षित नहीं है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 09:55 AM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2020 09:55 AM (IST)
आदित्य ने सौरव गांगुली से किया आग्रह, बोले- भारत में कराओ IPL, UAE भी नहीं है सुरक्षित
आदित्य ने सौरव गांगुली से किया आग्रह, बोले- भारत में कराओ IPL, UAE भी नहीं है सुरक्षित

नई दिल्ली, पीटीआइ। आइपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में मूल याचिकाकर्ता आदित्य वर्मा ने बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली से अनुरोध किया है कि वे भारत में ही इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का संचालन कराएं, न कि यूएई में। आदित्य वर्मा का मानना है कि यूएई भी महामारी से सुरक्षित नहीं है। आइपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत 19 सितंबर से यूएई में होनी है, जिसके लिए बीसीसीआइ को केंद्र सरकार से मंजूरी मिलनी बाकी है। उधर, बोर्ड अध्यक्ष गांगुली को लिखे पत्र में वर्मा ने बताया कि आइपीएल का आयोजन भारत में क्यों किया जाना चाहिए।

loksabha election banner

आदित्य वर्मा ने पीटीआइ को बताया, "दुबई रग्बी सेवन्स यूएई का एक बड़ा इवेंट है और उन्होंने इसे स्थगित कर दिया है, जो कि नवंबर में आयोजित किया जाना था। ऐसे में हम आइपीएल को यूएई कैसे ले जा सकते हैं। मैंने दादा (गांगुली) को लिखा है और उनसे भारत में आइपीएल कराने का अनुरोध किया है।" भारत में कोरोना वायरस के सक्रिय मामलों की संख्या 5 लाख से अधिक और मरने वालों की संख्या 36 हजार से ज्यादा है। इसी पर जोर देकर आदित्य वर्मा ने कहा है कि मुंबई जैसे शहर में बायो-बबल बनाना यूएई के तीन अलग-अलग शहरों में बनाने से कहीं अधिक आसान होगा।

वर्मा ने सुझाव दिया है, "वे कम से कम मुंबई में इसे करने की पूरी कोशिश कर सकते हैं।" जब उनसे कहा गया कि विदेशी खिलाड़ी भारत की तुलना में दुबई की यात्रा करना पसंद करेंगे, जहां मामलों की संख्या एक लाख से कम है, तो उन्होंने कहा कि बीसीसीआइ इसे भारतीय खिलाड़ियों से भरा लीग बनाने के बारे में क्यों नहीं सोचती? बिहार क्रिकेट संघ के सचिव ने कहा, "हमारे पास 60 से अधिक विदेशी खिलाड़ी हैं। अगर वे आने के इच्छुक नहीं हैं, तो हम उन्हें भारतीय खिलाड़ियों से बदल सकते हैं।" उन्होंने आगे कहा, "भारत में आइपीएल आम जनता के मूड को ऊपर उठाने में मदद करेगा जो पहले से ही COVID-19 से तनावग्रस्त हैं। अगर हम इस समय में भारत में एक सफल आइपीएल करा सकते हैं, तो यह एक बड़ी उपलब्धि होगी।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.