Move to Jagran APP

New Zealand के धाकड़ बैटर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्‍यास, T20 World Cup स्‍क्‍वाड में नहीं चुने जाने के बाद पक्‍का किया मन

न्‍यूजीलैंड के धाकड़ बल्‍लेबाज कॉलिन मुनरो ने आधिकारिक रूप से अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया है। न्‍यूजीलैंड ने कुछ समय पहले ही टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए स्‍क्‍वाड की घोषणा की जिसमें मुनरो को जगह नहीं मिली। कॉलिन मुनरो ने टी20 इंटरनेशनल प्रारूप में न्‍यूजीलैंड के लिए कई रिकॉर्ड्स बनाए हैं। कीवी खिलाड़ी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल्‍स के जरिये अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Fri, 10 May 2024 09:19 AM (IST)Updated: Fri, 10 May 2024 09:19 AM (IST)
कॉलिन मुनरो ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लिया

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। न्‍यूजीलैंड के धाकड़ बैटर कॉलिन मुनरो ने शुक्रवार को अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से विदाई ली। 37 साल के मुनरो ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल्‍स के जरिये अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की। दक्षिण अफ्रीका में जन्‍में कॉलिन मुनरो को न्‍यूजीलैंड क्रिकेट जगत में रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन के लिए जाना जाता है।

loksabha election banner

कॉलिन मुनरो को टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए न्‍यूजीलैंड स्‍क्‍वाड में जगह नहीं मिली, जिसके बाद उन्‍होंने संन्‍यास लेने का मन पक्‍का किया। मुनरो ने अपनी भावनाओं को जाहिर करते हुए बताया, ''भले ही मेरे आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय मैच को कुछ समय हो गया हो, लेकिन मैंने कभी उम्‍मीद नहीं छोड़ी थी कि अपने फ्रेंचाइजी टी20 फॉर्म के आधार पर वापसी कर पाऊंगा।''

यह भी पढ़ें: न्‍यूजीलैंड ने T20 World Cup 2024 के लिए किया 15 सदस्‍यीय टीम का एलान, इस अनुभवी खिलाड़ी के हाथों में होगी कमान

कॉलिन मुनरो का रिकॉर्ड

कॉलिन मुनरो ने 2012 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्‍यू मैच खेला था। सालों में उन्‍होंने न्‍यूजीलैंड का 122 सीमित ओवर मैचों में प्रतिनिधित्‍व किया और कई रिकॉर्ड्स बनाए। 2013 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कॉलिन मुनरो ने एकमात्र टेस्‍ट मैच खेला था।

कभी न भूलने वाले प्रदर्शन

कॉलिन मुनरो की उपलब्धियों पर ध्‍यान दें तो बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 2018 में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ माउंट मॉनगनुई में 47 गेंदों में शतक जमाया था, जो उस समय न्‍यूजीलैंड के लिए सबसे तेज टी20 शतक था। इसके अलावा कॉलिन मुनरो ने इतिहास के पन्‍नों पर अपना नाम दर्ज कराया जब वो टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में तीन शतक जमाने वाले पहले खिलाड़ी बने।

View this post on Instagram

A post shared by Colin (@munro82)

मुनरो ने 2016 में ऑकलैंड के ईडन पार्क में 14 गेंदों में श्रीलंका के खिलाफ अर्धशतक जड़ा था। यह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में न्‍यूजीलैंड के लिए सबसे तेज और दुनिया में चौथा सबसे तेज अर्धशतक रहा। टी20 वर्ल्‍ड कप में जगह नहीं पाने के बावजूद मुनरो का न्‍यूजीलैंड क्रिकेट में योगदान सराहनीय है। उन्‍होंने 2019 वर्ल्‍ड कप फाइनल में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई थी। मुनरो ने साफ कर दिया है कि वो फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 के लिए इन दो स्पेशल गेस्ट ने किया न्यूजीलैंड की टीम का एलान, वीडियो देख आप भी हो जाएंगे इंप्रेस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.