Move to Jagran APP

क्रिस मौरिस ने रचा इतिहास, युवराज सिंह को पीछे छोड़कर IPL में बिकने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी बने

IPL auciton 2021 क्रिस मौरिस ने आइपीएल में एक नया इतिहास रच दिया। मौरिस आइपीएल में बिकने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी बने। उन्हें इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा और इसके लिए 16 करोड़ 25 लाख रुपये चुकाए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 18 Feb 2021 04:06 PM (IST)Updated: Thu, 18 Feb 2021 04:20 PM (IST)
क्रिस मौरिस ने रचा इतिहास, युवराज सिंह को पीछे छोड़कर IPL में बिकने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी बने
क्रिस मौरिस आइपीएल इतिहास में बिकने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी बने (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL auciton 2021: आइपीएल 2021 की नीलामी में ऑलराउंडर क्रिस मौरिस ने एक नया इतिहास रचा और वो इस लीग में अब तक से सभी सीजन में बिकने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी बने। क्रिस मौरिस को इस बार राजस्थान रॉयल्स ने 16 करोड़ 25 लाख में खरीदा। क्रिस मौरिस पिछले सीजन में आरसीबी का हिस्सा थे, लेकिन उनके खराब प्रदर्शन की वजह से उन्हें इस टीम ने रिलीज कर दिया था। पिछले सीजन में आरसीबी ने मौरिस को 10 करोड़ में खरीदा था। 

loksabha election banner

क्रिस मौरिस शानदार ऑलराउंडर हैं जिनमें विकेट लेने की क्षमता तो है ही, लेकिन वो अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए भी खूब जाने जाते हैं। मौरिस की मौजूदगी किसी भी टीम को कमाल का संतुलन देता है और इसी वजह से राजस्थान की टीम ने उन पर इतनी बोली लगाते हुए उन्हें इतना महंगा खरीदा। क्रिस ने इस सीजन में युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ दिया जो उनसे पहले सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी था। आइपीएल 2015 सीजन में युवराज सिंह 16 करोड़ में बिके थे और अब क्रिस ने इस सीजन में उनका रिकॉर्ड तोड़ दिया और सबसे आगे निकल गए। 

क्रिस मौरिस ने पिछले सीजन में आरसीबी के लिए ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था और 9 मैचों में उन्होंने 11 विकेट लिए थे साथ ही साथ सिर्फ 32 रन बनाए थे। उन्होंने अपने आइपीएल करियर की शुरुआत साल 2013 में की थी और इसके बाद अगले सीजन में वो नहीं खेल पाए थे। फिर 2015 से वो लगातार इस लीग का हिस्सा हैं। मौोरिस ने आइपीएल में अब तक खेले 7 सीजन में कुल 70 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम पर 551 रन दर्ज है। बल्लेबाजी में उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 82 रन है और ये पारी उन्होंने 2016 में खेली थी। वहीं गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने 70 मैचों में 80 विकेट लिए हैं और उनका बेस्ट प्रदर्शन 23 रन देकर 4 विकेट रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.