Move to Jagran APP

IPL 2020 खत्म होने से पहले चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी जाएंगे दुबई, 6 दिन क्वारंटाइन में रहेंगे

बीसीसीआइ पूरी तैयारी कर रहा है कि खिलाड़ियों को यूएई में बायो-बबल माहौल से ऑस्ट्रेलिया में बायो-बबल माहौल में स्थानांतरित किया जाए। नियमों से राहत नहीं मिलने पर टीम को ऑस्ट्रेलिया में दो हफ्ते के क्वारंटाइन से गुजरना पड़ सकता है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 05 Oct 2020 08:56 PM (IST)Updated: Mon, 05 Oct 2020 08:56 PM (IST)
IPL 2020 खत्म होने से पहले चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी जाएंगे दुबई, 6 दिन क्वारंटाइन में रहेंगे
न्यूजीलैंड दौरे पर हनुमा विहारी और चेतेश्वर पुजारा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, पीटीआइ। भारतीय टेस्ट टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी इंडियन प्रीमियर लीग खत्म होने से पहले दुबई पहुंचने वाले हैं। दोनों खिलाड़ी और मुख्य कोच रवि शास्त्री की अगुआई वाला भारतीय टीम का सपोर्ट स्टाफ ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले दुबई में छह दिन तक क्वारंटाइन में रह सकता है।

loksabha election banner

कोविड-19 महामारी को देखते हुए बायो-बबल (खिलाड़ियों को खेलने के लिए बनाए गए नियमों के तहत सुरक्षित) माहौल में होने वाली सीरीज के लिए भारत के सभी प्रारूपों में मिलाकर 23 से 25 खिलाड़ियों की टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने की संभावना है। बीसीसीआइ पूरी तैयारी कर रहा है कि खिलाडि़यों को यूएई में बायो-बबल माहौल से ऑस्ट्रेलिया में बायो-बबल माहौल में स्थानांतरित किया जाए। नियमों से राहत नहीं मिलने पर टीम को ऑस्ट्रेलिया में दो हफ्ते के क्वारंटाइन से गुजरना पड़ सकता है।

IPL 2020 की खबरों के लिए क्लिक करें 

इस तरह की योजना थी कि आइपीएल में नहीं खेलने वाले खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ ऑस्ट्रेलिया के लिए सीधे रवाना होंगे, लेकिन अब वैकल्पिक योजना पर भी विचार चल रहा है। दुबई में मौजूद बीसीसीआइ के एक सूत्र ने कहा, 'सबसे व्यावहारिक योजना इस समय यह लग रही है कि दुबई से पूरी टीम एक साथ एक चार्टर्ड विमान में रवाना हो।

इसके लिए दो टेस्ट विशेषज्ञों चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी के अलावा रवि शास्त्री, भरत अरुण, विक्रम राठौर और आर श्रीधर के हमारे कोचिंग स्टाफ को संभवत: इस महीने के अंत में दुबई आना होगा। पूरी संभावना है कि आइपीएल में नहीं खेलने वाले खिलाडि़यों और कोचिंग स्टाफ के अलावा अन्य सहयोगी स्टाफ को छह दिवसीय क्वारंटाइन से गुजरना होगा और उनके लिए अलग से बायो-बबल माहौल तैयार किया जाएगा। पहले, तीसरे और छठे दिन उनका परीक्षण भी होगा।

आइपीएल खत्म होने के बाद टीम एकजुट होगी और ऑस्ट्रेलिया रवाना होगी।'इस योजना को अमलीजामा पहनाना आसान होगा क्योंकि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाले अधिकांश खिलाड़ी सुरक्षित माहौल में अभी आइपीएल में खेल रहे हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दौरे का शुरुआती कार्यक्रम भेजा है लेकिन फिलहाल संभावना है कि देश में कोविड-19 से जुड़ी स्थिति को देखते हुए तारीखों और आयोजन स्थलों में बदलाव किया जा सकता है। अभी यह तय नहीं है कि ऑस्ट्रेलिया में भारत एडिलेड, पर्थ या मेलबर्न में से किस शहर से प्रवेश करेगा। इसके अलावा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ क्वारंटाइन समय पर भी चर्चा की जानी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.