Move to Jagran APP

माही की 'चेन्नई एक्सप्रेस' सेमीफाइनल में पहुंची

कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का अपने घर में यह पहला सत्र शानदार रहा है। लगातार तीन जीत के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स चैंपियंस लीग टी20 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। जेएससीए स्टेडियम में चेन्नई ने ब्रिस्बेन हीट को आठ विकेट से पराजित कर अपने घरेलू मैदान पर जीत की हैट्रिक लगाई। इससे पहले चेन्नई ने टाइटंस और सनराइजर्स हैदराब

By Edited By: Published: Sun, 29 Sep 2013 12:10 PM (IST)Updated: Sun, 29 Sep 2013 12:13 PM (IST)
माही की  'चेन्नई एक्सप्रेस' सेमीफाइनल में पहुंची

रांची। कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का अपने घर में यह पहला सत्र शानदार रहा है। लगातार तीन जीत के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स चैंपियंस लीग टी20 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। जेएससीए स्टेडियम में चेन्नई ने ब्रिस्बेन हीट को आठ विकेट से पराजित कर अपने घरेलू मैदान पर जीत की हैट्रिक लगाई। इससे पहले चेन्नई ने टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद को पराजित किया था। इस हार के साथ ब्रिस्बेन अंतिम चार की दौड़ से बाहर हो गई।

prime article banner

पढ़ें: धौनी ही नहीं, ये भी खेल चुके हैं धमाकेदार पारियां

पहले बल्लेबाजी करते हुए ब्रिस्बेन की टीम ने 20 ओवरों में सात विकेट पर 137 रन बनाए। जवाब में चेन्नई की टीम ने 15.5 ओवरों में दो विकेट खोकर 140 रन बना लिए। चेन्नई की जीत में सुरेश रैना, माइकल हसी, मुरली विजय की अच्छी बल्लेबाजी और अश्विन तथा रवींद्र जडेजा की कसी हुई गेंदबाजी का अहम योगदान रहा। लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई को विजय और हसी ने अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 75 रनों की भागीदारी निभाई। पिछले दो मैचों में फ्लॉप रहे मुरली विजय ने 27 गेंदों पर 42 रनों की पारी खेली। मुरली कटिंग की गेंद को सीमा रेखा से बाहर भेजने के प्रयास में ब‌र्न्स के हाथों लपके गए। इसके बाद रैना ने हसी के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने 12 ओवरों में स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। रैना 23 रन बनाकर क्रिश्चियन का शिकार बने। दूसरे विकेट के लिए हसी और रैना ने 41 रनों की भागीदारी निभाई। रैना के आउट होने के बाद कप्तान धौनी पिच पर आए। स्टेडियम में बैठे लोगों ने ताली बजाकर माही का स्वागत किया। इस बीच हसी ने अपना अर्धशतक 42 गेंदों पर पूरा किया। धौनी ने कटिंग की गेंद पर छक्का जड़ कर टीम को जीत दिलाई। वह 15 रन बनाकर नाबाद रहे।

पढ़ें: क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

इससे पहले, अश्विन, जडेजा व रैना की तिकड़ी ने ब्रिस्बेन की बल्लेबाजी को ध्वस्त कर दिया। एक समय ब्रिस्बेन की टीम ने 12.3 ओवर में 66 रन के एवज में छह विकेट गंवा दिए थे। उस वक्त टीम द्वारा तिहाई का आंकड़ा भी छू पाना मुश्किल लग रहा था। ऐसे में सातवें विकेट के लिए कटिंग और हॉर्टले ने विकेट बचाकर खेलते हुए पारी को धीरे-धीरे आगे बढ़ाया और आखिरी 16 गेंदों पर आश्चर्यजनक रूप से इन दोनों ने कहर ढाते हुए 47 रन बटोरे और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 45 गेंदों पर 71 रनों की भागीदारी निभाई। चेन्नई की तरफ से रवींद्र जडेजा और मोहित शर्मा ने दो-दो विकेट चटकाए।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.