Move to Jagran APP

18 अगस्त से खेली जाएगी कैरेबियाई प्रीमियर लीग, 10 सितंबर को खेला जाएगा फाइनल मैच

CPL 2020 की शुरुआत 18 अगस्त से होगी और इसके लिए वहां की सरकार ने हरी झंडी दे दी है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 11 Jul 2020 05:35 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jul 2020 05:35 PM (IST)
18 अगस्त से खेली जाएगी कैरेबियाई प्रीमियर लीग, 10 सितंबर को खेला जाएगा फाइनल मैच
18 अगस्त से खेली जाएगी कैरेबियाई प्रीमियर लीग, 10 सितंबर को खेला जाएगा फाइनल मैच

पोर्ट ऑफ स्पेन, प्रेट्र। कोविड- 19 ने पूरी दुनिया को घरों में ही कैद कर लिया था, लेकिन अब धीरे-धीरे जीवन पटरी पर लौटने लगा है। क्रिकेट की बात करें तो इंग्लैंड में वेस्टइंडीज की टीम के साथ टेस्ट सीरीज का आगाज हो चुका है। इस बीच टी-20 लीग भी शुरू होने की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। 18 अगस्त से कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल 2020) की शुरुआत तय है।

loksabha election banner

कोरोना वायरस के बाद सीपीएल दुनिया की ऐसी पहली फ्रेंचाइजी टी-20 लीग होगी, जो सबसे पहले वापसी करेगी। 34 दिन चलने वाले इस टूर्नामेंट का फाइनल 10 सितंबर को खेला जाएगा। इस बार यह पूरी लीग त्रिनिदाद ऐंड टोबैगो में खेली जाएगी, ताकि इस खिलाडि़यों और टीम के स्टाफ को कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे से बचाया जा सके। इस टूर्नामेंट को स्थानीय प्रशासन और सरकार से जरूरी मंजूरी भी मिल चुकी है।

इस लीग के लिए जैसे ही सभी टीमों के खिलाड़ी और अधिकारी त्रिनिदाद एंड टोबैगो में एंट्री करेंगे सभी को अलग-अलग होटलों में सख्त स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के तहत दो सप्ताह के लिए पृथकवास किया जाएगा। विदेश से आने वाले खिलाडि़यों का त्रिनिदाद एंड टोबैगो के लिए प्रस्थान से पहले और यहां पहुंचने पर कोविड- 19 टेस्ट किया जाएगा।

कोविड- 19 के संक्रमण के खतरे को देखते हुए इस बार यह टूर्नामेंट भी दर्शकों के बगैर ही खेला जाएगा और कोविड- 19 की सभी दिशानिर्देशों का पालन किया जाएगा। इस लीग की शुरुआत के लिए सरकार की हरी झंडी का इंतजार किया जा रहा था। कोविड 19 महामारी के बीच खेला जाने वाले ये पहला टी20 लीग होगा। इस लीग में भी इस बार आइसीसी के नियमों का पालन किया जाएगा और गेंद पर लार का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। इसके अलावा भी जो नियम बदले गए हैं उनका भी इस्तेमाल किया जाएगा। सीपीएल में इस बार क्रिस गेल का जलवा नहीं दिखेगा क्योंकि उन्होंने पहले ही इस लीग में खेलने से मना कर दिया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.