Move to Jagran APP

मौजूदा बेस्ट ODI इलेवन में 5 भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह, विराट कोहली को बनाया कप्तान

ब्रैड हॉग ने पिछले साल के प्रदर्शन के आधार पर अपनी बेस्ट ODI XI टीम का चयन किया जिसमें 5 भारतीय खिलाड़ी को जगह दी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 13 Jun 2020 01:59 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jun 2020 08:58 PM (IST)
मौजूदा बेस्ट ODI इलेवन में 5 भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह, विराट कोहली को बनाया कप्तान
मौजूदा बेस्ट ODI इलेवन में 5 भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह, विराट कोहली को बनाया कप्तान

नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर ब्रैड हॉग ने अपनी बेस्ट वनडे इलेवन टीम का चयन किया। उन्होंने अपनी टीम में सिर्फ उन्हीं खिलाड़ियों को जगह दी है जो इस वक्त वनडे क्रिकेट खेल रहे हैं। हॉग ने अपनी बेस्ट वनडे इलेवन में जिन खिलाड़ियों को जगह दी है उनके बारे में उन्होंने ये भी ध्यान रखा है कि पिछले साल यानी 2019 में उन्होंने  कैसा प्रदर्शन किया था। 

loksabha election banner

ब्रैड हॉग ने ओपनिंग के लिए दो बेहतरीन बल्लेबाजों को चयन किया है जिसमें रोहित शर्मा और डेविड वार्नर शामिल हैं। साल 2019 में रोहित और वार्नर वनडे वर्ल्ड कप में रन बनाने के मामले में पहले और दूसरे स्थान पर मौजूद थे। वहीं नंबर तीन के लिए उन्होंने विराट कोहली का चयन किया जिन्हें टीम का कप्तान भी बनाया है। नंबर चार के बल्लेबाज के तौर पर वो किसी खास खिलाड़ी का चयन नहीं कर पाए जिस वजह से उन्होंने नंबर तीन के बल्लेबाज बाबर आजम को इस क्रम पर अपनी टीम में बल्लेबाजी के लिए रखा है। बाबर पाकिस्तान के लिए नंबर तीन पर ही बल्लेबाजी करते हैं। 

इसके बाद उन्होंने नंबर पांच के लिए ऑल राउंडर बेन स्टोक्स का चयन किया जो इंग्लैंड को वर्ल्ड कप दिलाने में अहम साबित हुए थे। वहीं नंबर छह पर उन्होंने जोस बटलर का चयन किया जो विकेटकीपर भी हैं। वहीं नंबर सात के लिए उन्होंने अपना भरोसा भारतीय स्पिन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा पर जताया है। इसके अलावा उन्होंने तेज गेंदबाज के तौर पर मोहम्मद शमी, मिचेल स्टार्क और लॉकी फर्ग्यूसन को चुना है जबकि युजवेंद्रा चहल उनकी टीम में लेग स्पिनर के तौर पर शामिल किए गए हैं। 

उन्होंने कहा कि 2019 में अच्छे प्रदर्शन के बाद भी आरोन फिंच और केन विलियमसन उनकी टीम में जगह नहीं बना पाए। फिंच के बारे में उन्होंने कहा कि पिछले साल उनका कनवर्जन रेट अच्छा नहीं रहा था जबकि केन अपनी लोअर स्ट्राइक रेट की वजह से टीम से बाहर रहे। वहीं ट्रेंट बोल्ट और पैट कमिंस के बारे में  उन्होंने कहा कि वो बहुत ही इकानॉमिकल थे, लेकिन उनका स्ट्राइक रेट ज्यादा अच्छा नहीं था जिसकी वजह से उन्हें टीम में नहीं चुना गया। 

ब्रैड हॉग की मौजूदा बेस्ट वनडे इलेवन टीम-

रोहित शर्मा, डेविड वार्नर, विराट कोहली (कप्तान), बाबर आजम, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मिचेल स्टार्क, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद शमी, युजवेंद्रा चहल। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.