Move to Jagran APP

विंडी़ज़ को लगा बड़ा झटका, कंधे की चोट के चलते बांग्लादेश दौरे से बाहर हुआ ये दिग्गज

वेस्टइंडीज को बांग्लादेश दौरे पर दो टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 02:16 PM (IST)Updated: Wed, 14 Nov 2018 02:17 PM (IST)
विंडी़ज़ को लगा बड़ा झटका, कंधे की चोट के चलते बांग्लादेश दौरे से बाहर हुआ ये दिग्गज
विंडी़ज़ को लगा बड़ा झटका, कंधे की चोट के चलते बांग्लादेश दौरे से बाहर हुआ ये दिग्गज

पोर्ट ऑफ स्पेन, जेएनएन। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कप्तान जेसन होल्डर कंधे की चोट के कारण बांग्लादेश दौरे से बाहर हो गए हैं। होल्डर को यह चोट हाल के समय में भारत दौरे पर लगी थी और अब उन्हें इससे उबरने में कम से कम चार सप्ताह का समय लगेगा।

loksabha election banner

वेस्टइंडीज को बांग्लादेश दौरे पर दो टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। मेहमान टीम बांग्लादेश दौरे पर 22 नवंबर को टी-20 सीरीज का पहला मैच खेलेगी।

वेस्टइंडीज क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) जॉनी ग्रेव ने कहा, 'होल्डर अब फिजियोथेरेपी की निगरानी में रहेंगे और इस दौरान वह (चार सप्ताह तक) वह रिहेबिलिटेशन करेंगे।'

होल्डर ने कहा, 'बांग्लादेश दौरे पर जाने वाली टीम का हिस्सा नहीं होने से मैं बहुत निराश हूं। लेकिन मेडिकल टीम की ओर से जारी आराम की सलाह के चलते मुझे लगा कि कंधे की चोट से उबरने का यह सही समय है।'

मेडिकल टीम ने यह फैसला इसलिए लिया क्योंकि यदि जेसन बांग्लादेश में गेंदबाजी करते तो उन्हे सर्जरी की आवश्यकता पड़ती और लंबे समय तक मैदान से दूर रहना पड़ता। इसलिए उन्हें इस दौरे से दूर रहकर बारबाडोस में फिजियोथैरेपी और स्ट्रैंथ वर्क करना होगा।

विंडीज को बांग्लादेश में 22 नवंबर से दो टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलने हैं। क्रेग ब्रैथवेट के उनकी अनुपस्थिति में टेस्ट टीम की कमान संभालने की उम्मीद है। होल्डर का नहीं खेल पाना विंडीज टीम के लिए करारा झटका होगा क्योंकि कैरेबियाई टीम लंबे फॉर्मेट में फिर से साख बनाने की कोशिश में लगी हैं।

वेस्टइंडीज़ को हाल ही में भारत से टेस्ट सीरीज में 0-2 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी लेकिन होल्डर ने दूसरे टेस्ट में दमदार खेल दिखाया था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.