Move to Jagran APP

Bengal Pro T20 League: 11 जून से शुरू होगा बंगाल प्रो टी-20 लीग का घमासान, 8 टीमों के बीच होगी भिड़ंत

11 जून 2024 से शुरू हो रहे बंगाल प्रो टी20 लीग की नींव आईपीएल की तर्ज पर रखी गई है जिसमें पुरुष और महिला दोनों श्रेणियों में 8 फ्रेंचाइजी टीमें होंगी। हालांकि लीग के पहले दिन उद्घाटन समारोह के चलते शाम को केवल एक ही पुरुष मैच खेला जाएगा जबकि महिलाओं का मैच अगले दिन से शुरू होगा और वहां से हर दिन दो मैच खेले जाएंगे।

By Jagran News Edited By: Abhishek Nigam Published: Fri, 26 Apr 2024 07:01 PM (IST)Updated: Fri, 26 Apr 2024 07:01 PM (IST)
बंगाल प्रो टी20 लीग 11 जून से 28 जून तक खेला जाएगा

अभिषेक त्रिपाठी, नई दिल्‍ली। क्रिकेट जगत में सफेद बॉल का खेल सबसे दिलचस्प माना जाता है फिर वहीं अगर मामला टी-20 का हो तो टीवी से लेकर ott तक सब जगह मामला हाउसफुल ही रहता है। इसी दिशा में क्रिकेट जगत ने एक कदम और बढ़ाया है जिसके चलते कोलकाता में 8 टीमें इस बड़े मंच पर भिडंत को तैयार हैं।

loksabha election banner

11 जून 2024 से शुरू हो रहे बंगाल प्रो टी20 लीग की नींव आईपीएल की तर्ज पर रखी गई है, जिसमें पुरुष और महिला दोनों श्रेणियों में 8 फ्रेंचाइजी टीमें होंगी। यह टूर्नामेंट 11 जून से 28 जून तक खेला जाएगा। हालांकि, लीग के पहले दिन उद्घाटन समारोह के चलते शाम को केवल एक ही पुरुष मैच खेला जाएगा, जबकि महिलाओं का मैच अगले दिन से शुरू होगा और वहां से हर दिन दो मैच खेले जाएंगे।

ईवी चार्जिंग और सौर ऊर्जा क्षेत्र में अपना लोहा मनवा चुकी सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड बंगाल प्रो टी20 लीग में भी डंका बजाने को तैयार है। वह एक टीम के फ्रेंचाइजी मालिक के रूप में इस लीग में भागीदारी करेगी।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 के लिए मोहम्मद कैफ ने चुनी भारतीय टीम, अय्यर-ईशान को दिखाया बाहर का रास्ता; Rishabh Pant को मिली जगह

सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड के मार्केटिंग हेड ऋषभ भाटिया कहते हैं, '' हम बंगाल प्रो टी20 लीग के माध्यम से खेल क्षेत्र में प्रवेश करने को लेकर काफी उत्साहित हैं। हमारा यह कदम न केवल ईवी चार्जिंग और नवीकरणीय ऊर्जा के क्षेत्र में उत्कृष्टता को लेकर हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है, बल्कि खेल जगत में प्रमुखता के साथ उभरने की हमारी आकांक्षा को भी स्पष्ट करता है।"

पुरुषों के मैच 11 जून को ईडन गार्डन्स में और महिलाओं के मैच 12 जून को जादवपुर यूनिवर्सिटी, सॉल्ट लेक कैंपस ग्राउंड में खेले जाएंगे। हर टीम एक-दूसरे के खिलाफ केवल एक बार ही खेलेगी।

ईवी चार्जिंग और सौर ऊर्जा उद्योग में अग्रणी सर्वोटेक पावर सिस्टम्स इस लीग के माध्यम से खुद को न केवल ईवी चार्जिंग और नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्रों में अग्रणी के रूप में स्थापित करना चाहता है, बल्कि खेल क्षेत्र की किताब में भी एक प्रमुख अध्याय लिखने को तैयार है।

यह भी पढ़ें: T20 वर्ल्ड कप 2024 से विराट-हार्दिक और रिंकू बाहर! तीन विकेटकीपर का किया चयन; पूर्व भारतीय क्रिकटर ने चुनी चौंकाने वाली टीम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.