Move to Jagran APP

डे-नाइट टेस्ट के लिए कोलकाता में ये सब रहेगा खास, शुभंकर 'पिंकू-टिंकू' का भी हुआ अनावरण

India vs Bangladesh Day-Night Test ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच को खास बनाने के लिए बंगाल क्रिकेट संघ जी जान से जुटा हुआ है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 18 Nov 2019 01:58 PM (IST)Updated: Mon, 18 Nov 2019 01:58 PM (IST)
डे-नाइट टेस्ट के लिए कोलकाता में ये सब रहेगा खास, शुभंकर 'पिंकू-टिंकू' का भी हुआ अनावरण
डे-नाइट टेस्ट के लिए कोलकाता में ये सब रहेगा खास, शुभंकर 'पिंकू-टिंकू' का भी हुआ अनावरण

कोलकाता, पीटीआइ। India vs Bangladesh Day-Night Test: भारत और बांग्लादेश के बीच इसी सप्ताह से कोलकाता के ईडन गार्डेंस में होने जा रहे पहले डे-नाइट टेस्ट की उलटी गिनती शुरू हो गई है। रविवार को यहां भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस मैच के आधिकारिक शुभंकर 'पिंकू-टिंकू' को अनावरण किया है। इसके अलावा तमाम और भी खास चीजें इस ऐतिहासिक टेस्ट के लिए तैयार हो गई हैं।

loksabha election banner

रविवार को सौरव गांगुली ने ईडन गार्डेंस के मैदान पर मैच की टिकट प्रति और शुभंकर पिंकू- टिंकू के साथ तस्वीरें खिंचवाईं। ईडन गार्डेंस पर इस मौके को और भी खास बनाने के लिए एक विशाल गुलाबी गुब्बारा भी उड़ाया गया जो भारत और बांग्लादेश के बीच ऐतिहासिक टेस्ट के अंत तक आसमान में लहराता दिखेता। कई किलोमीटर दूर से इस गुब्बारे को देखा जा सकता है जिसे डे-नाइट टेस्ट में यूज होने वाली गेंद की तरह पिंक रूप दिया गया है।

कई इमारतें होंगी पिंक लाइट्स से रोशन

इतना ही नहीं, कोलकाता शहर के महत्वपूर्ण स्थलों शहीद मीनार, सबसे ऊंची इमारत '42' और कोलकाता नगर निगम के कुछ पार्क भी गुलाबी लाइटों से जगमगाएंगे। कुछ जगहों पर ये गुलाबी रोशनी वाली लाइट्स लग चुकी हैं। उधर, हुगली नदी में जगमगाती गुलाबी गेंद वाली नाव को भी देखा जा सकता है। यह मैच के दिन 22 नवंबर तक प्रत्येक शाम ऐतिहासिक हावड़ा ब्रिज और विद्यासागर सेतु के बीच चलेगी।

ये तैयारी भी कर रहा है बंगाल क्रिकेट संघ

वहीं, शहर में बनी टाटा स्टील बिल्डिंग की 20 नवंबर से 'थ्री डी मैपिंग' की जाएगी, जबकि मिएजर्स क्लब पहले ही रात में गुलाबी रंग में जगमगा रहा है और अन्य कुछ इमारतों के भी ऐसा करने की उम्मीद है। बंगाल क्रिकेट संघ (CAB) ने कहा कि लोगों के बीच इस मैच को लेकर जागरूकता के लिए शहर में एक दर्जन होर्डिंग, छह एलईडी बोर्ड लगाने के अलावा सोमवार से ब्रांडेड बसें भी दिखेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.