Move to Jagran APP

मैदान पर दर्शकों को गाली देना बेन स्टोक्स को पड़ा मंहगा, अब आइसीसी ने लगाया जुर्माना

Eng vs SA बेन स्टोक्स को आइसीसी ने कोड ऑफ कंडक्ट के उल्लंघन का दोषी पाया और उन पर फाइन लगा दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 25 Jan 2020 08:25 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jan 2020 08:25 PM (IST)
मैदान पर दर्शकों को गाली देना बेन स्टोक्स को पड़ा मंहगा, अब आइसीसी ने लगाया जुर्माना
मैदान पर दर्शकों को गाली देना बेन स्टोक्स को पड़ा मंहगा, अब आइसीसी ने लगाया जुर्माना

नई दिल्ली, जेएनएन। बेन स्टोक्स को लाइव मैच के दौरान दर्शकों को गाली देना मंहगा पड़ा। हालांकि उन्होंने अपनी इस गलती के लिए माफी मांगी थी, लेकिन आइसीसी ने उन्हें कोड ऑफ कंडक्ट के उल्लंघन का दोषी पाया और उन पर जुर्माना लगा दिया। बेन स्टोक्स को मैच फीस की 15 फीसदी रकम जुर्माने के तौर पर अदा करनी होगी। 

prime article banner

स्टोक्स को मैच रेफरी एंडी पायक्राफ्ट ने लेवल एक के अपराध का दोषी पाया है। स्टोक्स ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है और ऐसे में पूरी सुनवाई की जरूरत नहीं है। उन्होंने पहले ही अपने अपराध की माफी मांग ली है। स्टोक्स के पास इस प्रकरण से पहले कोई डिमेरिट प्वाइंट नहीं था। 24 महीने के भीतर चार या इससे अधिक डिमेरिट प्वाइंट होने पर खिलाड़ी अपने आप निलंबित हो जाता है।

बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन ये हरकत की थी। स्टोक्स इस मैच के पहले दिन सिर्फ दो रन पर आउट हो गए और जब वो पवेलियन लौट रहे थे तब उन्होंने क्रिकेट फैंस को गाली दी जो लाइव मैच के दौरान टेलीकास्ट भी हो गया। हालांकि इस घटना के बाद उन्होंने ट्वीट करके फैंस से माफी मांगी। उन्होंने कहा कि जब मैं पवेलियन लौट रहा था तब कुछ फैंस ने उन्हें अपशब्द कहे और ये उसका रिएक्शन था। 

स्टोक्स ने ट्वीट करके कहा कि वो कतई नहीं चाहते कि उनकी इस हरकत के बाद मैच पर कोई प्रभाव पड़े। उन्होंने कहा कि दोनों टीमों को फैंस ने काफी सपोर्ट किया है। वो चाहते हैं कि इसी तरह से फैंस सबको सपोर्ट करते रहें। स्टोक्स के अलावा इस मैच को ब्रॉडकास्ट करने वाली कंपनी ने भी सबसे माफी मांगी और कहा कि गाली का वो हिस्सा सबने लाइव देखा जो गलत था। वहीं स्टोक्स ने लिखा कि क्रिकेट के युवा फैंस जो इस मैच को देख रहे थे उन्होंने लाइव इस घटना को देखा और वो उनसे माफी चाहते हैं। 

इंग्लैंड व साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे इस टेस्ट सीरीज में ये पहला मौका नहीं है जब इस तरह का वाकया हुआ है। इससे पहले इंग्लैंड के खिलाड़ी जोस बटलर ने भी मैदान पर अपशब्दों का इस्तेमाल किया था। बाद में उन्होंने भी माफी मांगी थी। वहीं साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा को आइसीसी ने एक मैच से बैन कर दिया था। रबाडा ने काफी आक्रामक तरीके से विरोधी बल्लेबाज के आउट होने का जश्न मनाया था और उसके बाद उन पर फाइन किया गया। अब बेन स्टोक्स की हरकतों की वजह से उन्हें फाइन किया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.