Move to Jagran APP

राजस्थान रॉयल्स के लिए बुरी खबर, धाकड़ ऑलराउंडर IPL 2020 से नाम ले सकता है वापस

राजस्थान रॉयल्स के लिए एक बुरी खबर सामने आ सकती है। धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स IPL 2020 से अपना नाम वापस ले सकते हैं क्योंकि उनके पिता बीमार हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 01 Sep 2020 12:00 PM (IST)Updated: Tue, 01 Sep 2020 12:00 PM (IST)
राजस्थान रॉयल्स के लिए बुरी खबर, धाकड़ ऑलराउंडर IPL 2020 से नाम ले सकता है वापस
राजस्थान रॉयल्स के लिए बुरी खबर, धाकड़ ऑलराउंडर IPL 2020 से नाम ले सकता है वापस

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड टीम के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बीच में ही इंग्लैंड टीम को छोड़ने का फैसला किया था और वे न्यूजीलैंड रवाना हो गए थे। स्टोक्स के पिता गेड स्टोक्स बीमार थे। इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में बेन स्टोक्स अहम खिलाड़ी थे और उन्होंने गेंद के साथ-साथ बल्ले से अच्छा प्रदर्शन कर टीम को जीत दिलाई थी। हालांकि, इस समय बेन स्टोक्स बहुत की खराब पल से गुजर रहे हैं, क्योंकि उनके पिता को ब्रेन कैंसर है।

loksabha election banner

स्टोक्स अभी न्यूजीलैंड में हैं और ऐसे में वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रही सीमित ओवरों की सीरीज का भी हिस्सा नहीं हैं। ऐसे में कहा नहीं जा सकता कि उनकी नेशनल टीम में वापसी कब होगी, क्योंकि इसके बाद इंग्लैंड में इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेली जाएगी। हालांकि, वे 19 सितंबर से इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 13वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए नजर आने वाले थे, लेकिन पिता की बीमारी की वजह से उनकी आइपीएल की उपलब्धता पर सवाल उठ रहे हैं।

अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं है कि बेन स्टोक्स आइपीएल खेलेंगे या नहीं। अगर वह नहीं खेलते हैं तो राजस्थान रॉयल्स को उनके रिप्लेसमेंट की तलाश करनी होगी। बेन स्टोक्स के लिए पिछले कुछ महीने अच्छे नहीं गए हैं। काफी समय से उनके पिता बीमार हैं। साउथ अफ्रीका दौरे पर भी वे स्वस्थ नहीं थे। यहां तक कि इंग्लैंड की टीम के साथियों के साथ भी सो नहीं पा रहे थे। परिवार और पिता की वजह से उन्होंने न्यूजीलैंड जाने का फैसला किया था, जहां खुद उनका जन्म हुआ है।

बेन स्टोक्स ने न्यूजीलैंड हेराल्ड से बात करते हुए कहा है, "मैं एक हफ्ते तक नहीं सोया था और मेरा सिर वास्तव में सही नहीं था। मानसिक दृष्टिकोण से टीम के साथ छोड़ना सही विकल्प था।" स्टोक्स इंग्लैंड के लिए इस समय एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं, जो बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी कमाल दिखाते हैं और फील्ड पर भी अपनी छाप छोड़ते हैं। वर्ल्ड कप 2019 हो या फिर एशेज सीरीज हर मौके पर वे निखरते चले गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.