Move to Jagran APP

BCCI ने लगाई पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुखिया को लताड़, कहा- वो अपने देश की तरफ देखें

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर BCCI ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के मुखिया को लताड़ लगाई है और कहा है कि वे अपना यहां देखें हमारे बारे में न सोचें।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 24 Dec 2019 11:18 AM (IST)Updated: Tue, 24 Dec 2019 11:18 AM (IST)
BCCI ने लगाई पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुखिया को लताड़, कहा- वो अपने देश की तरफ देखें
BCCI ने लगाई पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुखिया को लताड़, कहा- वो अपने देश की तरफ देखें

नई दिल्ली, एएनआइ। BCCI on PCB over India Security: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंडिया टीम की सुरक्षा को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के मुखिया एहसान मनी को लताड़ लगाई है। बीसीसीआइ के उपाध्यक्ष माहिम वर्मा ने कहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इंडिया ए की सुरक्षा के बारे में न सोचे अपनी तरफ देखे कि वे आज कहां खड़े हैं।

loksabha election banner

दरअसल, सोमवार को पीसीबी के चेयरमैन एहसान मनी ने एक बयान दिया था कि पाकिस्तान की तुलना में भारत में खिलाड़ियों को ज्यादा जोखिम है। इस तरह पाकिस्तान ने क्रिकेट के बहाने भारत की सुरक्षा पर सवाल उठाया था। इसके बाद पीसीबी मुखिया के इस बयान पर बीसीसीआइ के उपाध्यक्ष माहिम वर्मा ने कहा, "उनको पहले खुद को देखना चाहिए और अपने देश के बारे में सोचना चाहिए। हम देश और सुरक्षा को अच्छे से संभालने में सक्षम हैं।"

10 साल पाकिस्तान में शुरू हुई टेस्ट क्रिकेट

आपकी जानकारी के लिए बता दें, पाकिस्तान में 10 साल बाद टेस्ट क्रिकेट की वापसी हुई है, जब श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान दौरे पर दो टेस्ट मैच खेलने के लिए गई थी। साल 2009 में श्रीलंका की टीम बस पर हुई आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बंद हो गया था। कई साल बाद अंतरराष्ट्रीय मैच शुरू हुए, लेकिन अभी भी तमाम टीमें पाकिस्तान जाने से कतरा रही हैं। इसका कारण सुरक्षा है। 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड भी नहीं है राजी

हाल ही में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को टेस्ट सीरीज खेलने के लिए मना कर दिया है। हालांकि, टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम मान गई है, लेकिन लंबी चलने वाली टेस्ट सीरीज के लिए कोई देश राजी नहीं हैं। ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का भारतीय क्रिकेट बोर्ड पर हमला करना बेवकूफी भरा है। यही कारण है कि बीसीसीआइ ने पीसीबी को नसीहत दी है कि वे अपने यहां के हालात देखें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.