Move to Jagran APP

भारतीय टीम नहीं जा रही है साउथ अफ्रीका दौरे पर! BCCI ने नहीं भरी है हामी

अरूण धूमल ने सीएए के दावे को नकारते हुए कहा कि बोर्ड ने अगस्त में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करने को लेकर कोई प्रतिबद्धता नहीं जताई है सिर्फ इसकी संभावनाओं पर चर्चा हुई है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 22 May 2020 06:32 PM (IST)Updated: Sat, 23 May 2020 02:18 AM (IST)
भारतीय टीम नहीं जा रही है साउथ अफ्रीका दौरे पर! BCCI ने नहीं भरी है हामी
भारतीय टीम नहीं जा रही है साउथ अफ्रीका दौरे पर! BCCI ने नहीं भरी है हामी

नई दिल्ली, प्रेट्र। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआइ) के कोषाध्यक्ष अरूण धूमल ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के दावे को नकारते हुए कहा कि बोर्ड ने अगस्त में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करने को लेकर कोई प्रतिबद्धता नहीं जताई है, सिर्फ इसकी संभावनाओं पर चर्चा हुई है। सीएसए के निदेशक ग्रीम स्मिथ और कार्यवाहक मुख्य कार्यकारी जॉक फॉल ने गुरूवार को कहा था बीसीसीआइ ने तीन मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए हामी भर दी है, लेकिन धूमल ने उनकी बातों को नकार दिया।

loksabha election banner

धूमल ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण जब दक्षिण अफ्रीका का भारत दौरा रद हो गया, तो हमने कहा था कि भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका का दौरा करने का प्रयास करेगी। हमने हालांकि कभी भी अगस्त में दौरा करने को लेकर कोई प्रतिबद्धता नहीं जताई थी। बीसीसीआइ के इस वरिष्ठ पदाधिकारी ने स्पष्ट किया कि जब तक सरकार अंतरराष्ट्रीय यात्रा को मंजूरी नहीं देती, बीसीसीआई किसी भी देश से प्रतिबद्धता करने की स्थिति में नहीं होगा।

धूमल ने कहा कि अभी, हम यह भी नहीं कर सकते हैं कि हम जुलाई में श्रीलंका और फिर जिम्बाब्वे (टी-20 सीरीज) के लिए टीम भेज सकते है या नहीं। यह दोनों दौरे हमारे एफटीपी कार्यक्रम का हिस्सा हैं। हमें अभी यह भी नहीं पता है कि दो महीने बाद स्थिति क्या होगी। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर कैसे प्रतिबद्ध हो सकते हैं? धूमल से जब सीएसए के क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली के आइसीसी अध्यक्ष पद के लिए समर्थन के बारे मे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अगर कोई भारतीय इस पद पर होगा तो यह वैश्विक क्रिकेट के लिए अच्छा होगा। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने 25 मई से घरेलू उड़ान शुरू हाने की घोषणा कर दी है।

धूमल ने कहा कि बोर्ड राष्ट्रीय शिविर के लिए सुरक्षित स्थान का विकल्प तलाश सकता है। अगर बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में इसे आयोजित नहीं किया जा सकता तो धर्मशाला अच्छा विकल्प हो सकता है। धर्मशाला में इंडोर स्टेडियम की भी सुविधा है। उन्होंने कहा कि क्यों यह मेरा राज्य संघ है, ऐसे में मैं इसकी पैरवी नहीं कर सकता, लेकिन विकल्पों की तलाश के बाद अगर बीसीसीआइ को लगता है कि धर्मशाला में शिविर हो सकता है तो हम हर तरह के इंतजाम के लिए तैयार हैं। यहां तक की जिस पवेलियन होटल में भारतीय टीम रूकती है वह भी एचपीसीए (हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ) का हिस्सा है।

--


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.