Move to Jagran APP

भारतीय क्रिकेटर पहले कोविड टेस्ट में पास, परिवार साथ रखने की मिली अनुमति

India vs England भारतीय क्रिकेटरों का गुरुवार को आरटी-पीसीआर का पहला टेस्ट निगेटिव रहा और उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से पहले दो फरवरी से अभ्यास शुरू करने के लिए अभी दो और टेस्ट से गुजरना होगा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 28 Jan 2021 11:33 PM (IST)Updated: Fri, 29 Jan 2021 07:16 AM (IST)
भारतीय क्रिकेटर पहले कोविड टेस्ट में पास, परिवार साथ रखने की मिली अनुमति
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी - फोटो ट्विटर पेज

चेन्नई, पीटीआइ। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम के खिलाड़ी चेन्नई पहुंच चुके हैं। पहले दो मैच चेन्नई में ही खेले जाएंगे। इस सीरीज के दौरान टीम के सदस्यों को अपने परिवार वालों को साथ रखने की अनुमति मिली है। ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर भी टीम के खिलाड़ियों के सदस्य उनके साथ गए थे।

loksabha election banner

भारतीय क्रिकेटरों का गुरुवार को आरटी-पीसीआर का पहला टेस्ट निगेटिव रहा और उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से पहले दो फरवरी से अभ्यास शुरू करने के लिए अभी दो और टेस्ट से गुजरना होगा। पूरी भारतीय टीम पहले ही चेन्नई पहुंच चुकी है और दोनों टीमें एक ही होटल में ठहरी हुई हैं।

कोचिंग स्टाफ का खुलासा, किसी भी गेंदबाज को चौका पड़ता है तो कोच रवि शास्त्री मेरे उपर चिल्लाते हैं

बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने कहा, 'मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) आइपीएल बायो-बबल (कोरोना से बचाव के लिए बनाया गया सुरक्षित माहौल) की तरह ही है। हमारे खिलाडि़यों का एक आरटी-पीसीआर टेस्ट हो चुका है और अभ्यास शुरू करने से पहले अभी दो टेस्ट और होने हैं। अभी खिलाड़ी अपने कमरों में ही रहेंगे।'

खिलाडि़यों को अनुकूलन विशेषज्ञ निक वेब और सोनम देसाई की देखरेख में अपने कमरों में व्यायाम करके यह समय बिताना होगा। इसके अलावा बीसीसीआइ ने खिलाडि़यों को अपने परिवार साथ रखने की अनुमति दे दी है क्योंकि कड़े क्वारंटाइन के दौरान उन्हें बेहद एकांत में रहना पड़ सकता है। उप कप्तान अजिंक्य रहाणे, सीनियर बल्लेबाज रोहित शर्मा, विकेटकीपर रिद्धिमान साहा और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अपने परिवारों के साथ पहुंचे हैं।

भारत- इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम

पहला टेस्ट - 5 फरवरी से 9 फरवरी (चेन्नई)

दूसरा टेस्ट - 13 फरवरी से 17 फरवरी (चेन्नई)

तीसरा टेस्ट - 24 फरवरी से 28 फरवरी (अहमदाबाद)

चौथा टेस्ट- 4 मार्च से 7 मार्च (अहमदाबाद)

इंग्लैंड का ये बल्लेबाज घर बैठे देख रहा था भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज, बताई सीख लेकर आया भारत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.