Move to Jagran APP

बारबाडोस ODI: रॉय और रूट के शतक की बदौलत इंग्लैंड ने हासिल किया बड़ा लक्ष्य

इंग्लैंड ने सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और जो रूट के शानदार शतकों के दम पर बुधवार को ब्रिजटाउन में पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज को छह विकेट से शिकस्त दी।

By Digpal SinghEdited By: Published: Thu, 21 Feb 2019 01:44 PM (IST)Updated: Thu, 21 Feb 2019 01:44 PM (IST)
बारबाडोस ODI: रॉय और रूट के शतक की बदौलत इंग्लैंड ने हासिल किया बड़ा लक्ष्य
बारबाडोस ODI: रॉय और रूट के शतक की बदौलत इंग्लैंड ने हासिल किया बड़ा लक्ष्य

बारबाडोस, आईएएनएस। इंग्लैंड ने सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और जो रूट के शानदार शतकों के दम पर बुधवार को ब्रिजटाउन में पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज को छह विकेट से शिकस्त दी। वेस्टइंडीज ने क्रिस गेल (135) के शतक की बदौलत आठ विकेट पर 360 रन बनाए, जिसके जवाब में इंग्लैंड ने रॉय की 85 गेंद में 125 रनों की तूफानी पारी और रूट के 97 गेंद में 102 रनों की बदौलत चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। रॉय को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

loksabha election banner

वेस्टइंडीज में हासिल किया जाने वाला यह सबसे बड़ा लक्ष्य है। रॉय ने केवल 65 गेंदों में शतक पूरा किया जो मेहमान टीम की सरजमीं पर सबसे तेज वनडे शतक है। उन्होंने जॉनी बेयरस्टो (34) के साथ पहले विकेट के लिए 91 रन जोड़े।

बेयरस्टो के पवेलियन लौटने के बाद रॉय ने रूट के साथ भी दूसरे विकेट के लिए 114 रनों की साझेदारी की। उन्हें स्पिनर देवेंद्र बिशू ने अपना शिकार बनाया, लेकिन तब तक इंग्लैंड की टीम मजबूत स्थिति में पहुंच चुकी थी। इसके बाद, रूट ने मोर्चा संभाला और कप्तान इयोन मॉर्गन के साथ तीसरे विकेट के लिए 116 रनों की अहम साझेदारी कर टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया।

मॉर्गन और रूट इसके बाद आउट हो गए, लेकिन मेहमान टीम को लक्ष्य तक पहुंचने में परेशानी नहीं हुई। वेस्टइंडीज के लिए जेसन होल्डर ने दो जबकि बिशू और ओशेन थॉमस ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज के लिए क्रिस गेल ने 129 गेंद में 12 छक्कों और 3 चौकों की बदौलत 135 रनों की पारी खेली। मेजबान टीम की पारी में 23 छक्के लगे जो नया रिकॉर्ड है।

विकेटकीपर-बल्लेबाज शाई होप ने भी 64 रनों की पारी खेली, जबकि डेरेन ब्रावो ने 40 रनों का योगदान दिया। इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स और आदिल राशिद ने तीन-तीन विकेट लिए। क्रिस वोक्स को दो विकेट मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.