Move to Jagran APP

T20 World Cup 2021 से पहले फिट हो जाएंगे आस्ट्रेलियाई टीम के ये दो धुरंधर खिलाड़ी

ICC T20 World Cup 2021 से पहले आस्ट्रेलियाई टीम के दो दिग्गज खिलाड़ी फिट हो सकते हैं। ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि कप्तान आरोन फिंच और धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ हैं। फिंच को घुटने में चोट लगी थी जबकि स्मिथ को कोहनी में परेशानी थी।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 18 Aug 2021 01:08 PM (IST)Updated: Wed, 18 Aug 2021 01:08 PM (IST)
T20 World Cup 2021 से पहले फिट हो जाएंगे आस्ट्रेलियाई टीम के ये दो धुरंधर खिलाड़ी
आस्ट्रेलियाई टीम T20 विश्व कप की तैयारियों में जुटी है

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइसीसी टी20 विश्व कप 2021 में बस दो महीने बचे हैं। आस्ट्रेलियाई टीम के स्टार स्टीव स्मिथ और आरोन फिंच वैश्विक आयोजन के लिए फिट होने के लिए समय के खिलाफ दौड़ रहे हैं। दो बल्लेबाज पिछले कुछ वर्षों से आस्ट्रेलियाई टीम के आधारशिला रहे हैं और उनकी अनुपस्थिति वास्तव में आस्ट्रेलिया के टी20 विश्व कप के खिताब को उठाने की संभावनाओं को कम कर सकती है। हालांकि, अच्छी बात ये है कि स्मिथ और फिंच दोनों महत्वपूर्ण टूर्नामेंट से पहले पूरी फिटनेस हासिल करने की राह पर हैं।

loksabha election banner

स्टीव स्मिथ की कोहनी की चोट इस साल की शुरुआत में ज्यादा हो गई थी और इस साल की शुरुआत में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के दौरान और भी ज्यादा खराब हो गई थी, लेकिन आइपीएल के स्थगित होने के बाद उन्हें चोट की वजह से आस्ट्रेलिया के वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के दौरों से भी हटना पड़ा। पिछले महीने स्मिथ ने जोर देकर कहा था कि वह टी20 विश्व कप के बजाय आगामी एशेज को प्राथमिकता देंगे। हालांकि, दाएं हाथ का बल्लेबाज तेजी से ठीक हो रहा है और यहां तक कि नेट्स में भी बल्लेबाजी कर रहा है।

आरोन फिंच ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया की वेबसाइट से बात करते हुए कहा, "मुझे उस(चोट) पर भरोसा है (विश्व कप के लिए फिट होना)। मुझे लगता है कि इससे मुझे मदद मिलेगी। सर्जरी जितनी अच्छी हो सकती थी उतनी चली और मैं बिना दर्द के घूम रहा हूं, जो इस स्तर पर सबसे महत्वपूर्ण बात है।" उन्होंने स्मिथ को लेकर भी बयान दिया और कहा, "ऐसा लगता है कि यह वास्तव में अच्छा चल रहा है। मुझे पता है कि वह पिछले कुछ हफ्तों से अपनी बल्लेबाजी का समय बढ़ा रहा है - मुझे पता है कि उसके नेट समय पर समय सीमा तय करना मुश्किल होता।"

आस्ट्रेलिया ने हाल ही में T20I में कठिन समय का सामना किया है। उन्हें वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के खिलाफ लगातार सीरीज हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि वे ग्लोबल इवेंट में वापसी कर पाते हैं या नहीं। वहीं, स्टीव स्मिथ दिल्ली कैपिटल्स के लिए आइपीएल 2021 के बाकी बचे सीजन के लिए भी उपलब्ध हैं। हालांकि, उनकी निगाहें इस साल के आखिरी में शुरू होने वाली पांच मैचों की एशेज सीरीज पर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.