Move to Jagran APP

खाली स्टेडियम में खेला गया ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड पहला ODI, कंगारू टीम को मिली जीत

Australia beat New Zealand by 71 runs in 1st ODI ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी के सामने कीवी टीम 187 रन पर ऑल आउट हो गई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 13 Mar 2020 04:27 PM (IST)Updated: Fri, 13 Mar 2020 04:30 PM (IST)
खाली स्टेडियम में खेला गया ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड पहला ODI, कंगारू टीम को मिली जीत
खाली स्टेडियम में खेला गया ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड पहला ODI, कंगारू टीम को मिली जीत

नई दिल्ली, जेएनएन। Australia New Zealand first ODI played in empty stadium Australia: कोरोना वायरस के कहर की वजह से दुनियाभर में खेल भी बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है और इसका नुकसान खेल प्रेमियों को उठाना पड़ रहा है। एक तरफ जहां कई टूर्नामेंट को रद कर दिया गया है तो दूसरी तरफ अगर कोई मैच आयोजित की जा रही है तो वो भी खाली स्टेडियम में जहां दर्शकों के आने पर रोक लगी है। सिर्फ भारत ही नहीं ऑस्ट्रेलिया में भी यही हाल है और यहां पर न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच जो पहला वनडे मैच खेला गया उसे घरेलू दर्शक नहीं देख पाए। यानी ये मुकाबला खाली स्टेडियम में खेला गया। 

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया में ये पहला मौका था जब कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खाली स्टेडियम में कराया गया। इस मैच में मेजबान कंगारू टीम को न्यूजीलैंड पर 71 रन से जीत मिली। तीन मैचों की वनडे सीरीज में अब ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड पर 1-0 की बढ़त बना ली है। इस मैच में पहले ऑस्ट्रेलिया ने बल्लेबाजी की, लेकिन कीवी टीम की अच्छी गेंदबाजी के सामने कंगारू टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 258 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड को जीत के लिए 259 रन बनाने थे, लेकिन न्यूजीलैंड की टीम 41 ओवर में 187 रन पर ऑल आउट हो गई। 

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेविड वार्नर ने 67 रन, कप्तान आरोन फिंच ने 60 रन जबकि मार्नस लाबूशाने ने 56 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। स्टीव स्मिथ ने इस मैच में सिर्फ 14 रन बनाए। वहीं पहली पारी में न्यूजीलैंड की तरफ से स्पिनर ईश सोढ़ी ने तीन विकेट लिए जबकि लॉकी फर्ग्यूसन और मिचेल सैंटनर ने दो-दो विकेट लिए। वहीं दूसरी पारी में न्यूजीलैंड की तरफ से मार्टिन गप्टिल ने 40 रन, टॉम लाथम ने 38 रन जबकि कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने 25 रन की सबसे बड़ी पारी खेली। कप्तान केन विलियमसन ने 14 रन बनाए। इनकी पारी टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं रही। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पैट कमिंस व मिचेल स्टार्क ने तीन-तीन जबकि जोश हेजलवुड और एडम जंपा ने दो-दो सफलता हासिल की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.