Move to Jagran APP

दिमागी बीमारी की वजह से निक मैडिनसन हुए टीम से बाहर, पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलेंगे मैच

Aas vs Pak ग्लेन मैक्सवेल के बाद ऑस्ट्रेलिया के निक मैडिनसन भी दिमारी बीमारी से ग्रस्त हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 09 Nov 2019 03:47 PM (IST)Updated: Sat, 09 Nov 2019 03:47 PM (IST)
दिमागी बीमारी की वजह से निक मैडिनसन हुए टीम से बाहर, पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलेंगे मैच
दिमागी बीमारी की वजह से निक मैडिनसन हुए टीम से बाहर, पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलेंगे मैच

विक्टोरिया। कुछ दिन पहले ही ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने मानसिक तनाव की वजह से क्रिकेट से ब्रेक लिया था। मैक्सवेल ने जब ये फैसला किया था उस वक्त वो काफी अच्छी फॉर्म में चल रहे थे, लेकिन मानसिक तौर पर वो काफी दवाब महसूस कर रहे थे। ऐसे में उन्होंने कुछ दिन के लिए क्रिकेट से ब्रेक लेना ही बेहतर समझा। वहीं अब एक और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर दिमागी बीमारी का शिकार हो गया है। 

loksabha election banner

विक्टोरिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज निक मैडिनसन इन दिनों काफी मानसिक तनाव में हैं और उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ पर्थ में खेले जाने वाले टूर मैच से बाहर होने का फैसला किया है। निक को हाल ही में ऑस्ट्रेलिया ए टीम में चुना गया था और इस मैच में  अच्छा प्रदर्शन कर वो राष्ट्रीय टीम में वापसी कर सकते थे। पर मानसिक तनाव की वजह से उन्होंने आराम करने का फैसला किया है। साल 2016 में निक ने पाकिस्तान के खिलाफ ही टेस्ट में अपना पदार्पण किया था। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में निक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे जिसकी वजह से उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था। 

निक ने हाल में घरेलू स्तर पर शानदार प्रदर्शन किया था जिसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया ए टीम में जगह दी गई। विक्टोरिया के लिए खेलते हुए उन्होंने इस सीजन के 8 मैचों में 80 की औसत से 952 रन बनाए हैं। चार मैचों में निक ने चार शतक लगाए थे जिसमें एक दोहरा शतक भी शामिल था। ये दोहरा शतक उन्होंने इसी महीने लगाया था। आपको बता दें कि पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की टी 20 सीरीज में 2-0 से हराया। इस सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। 

टेस्ट सीरीज से पहले पाकिस्तान को दो अभ्यास मैच खेलने हैं। पहला अभ्यास मैच पाकिस्तान को 11 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ खेलना है जबकि दूसरा अभ्यास मैच 15 नवंबर से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के विरुद्ध खेलना है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.