Move to Jagran APP

Asia Cup: जानिए, पाक के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा ने क्यों जोड़े चहल के सामने हाथ?

भारत और पाकिस्तान का मैच शुरू होने के कुछ ही देर बाद सभी को ये मंजर देखने को मिला जब कप्तान रोहित शर्मा ने चहल के सामने हाथ जोड़े।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 04:06 PM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 04:13 PM (IST)
Asia Cup:  जानिए, पाक के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा ने क्यों जोड़े चहल के सामने हाथ?
Asia Cup: जानिए, पाक के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा ने क्यों जोड़े चहल के सामने हाथ?

नई दिल्ली, जेएनएन। एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच में कप्तान रोहित शर्मा स्पिन गेंदबाज़ युजवेंद्र चहल के सामने हाथ जोड़ते नज़र आए। मैच शुरू होने के कुछ ही देर बाद सभी को ये मंजर देखने को मिला जब रोहित ने चहल के सामने हाथ जोड़े।

prime article banner

इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का निर्णय किया। पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही। पाक ने अपनी पारी के तीसरे ओवर की पहली गेंद (2.1) पर ही इमाम उल हक का विकेट गंवा दिया। इसके बाद पाकिस्तान को जल्द ही दूसरा झटका भी लग गया, जब चैंपियंय ट्रॉफी के फाइनल में सेंचुरी जड़ने वाले फखर जमां को भुवनेश्वर ने आउट कर दिया।

इस वजह से रोहित ने जोड़े हाथ

पाकिस्तान को दूसरा झटका फखर जमां के रुप में लगा। फखर जमां बहुत ही खतरनाक बल्लेबाज़ हैं और वो पाकिस्तान की तरफ से वनडे क्रिकेट में एकमात्र दोहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाज़ भी हैं। जमां ने हाल ही में  जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज़ में ये दोहरा शतक जड़ा था। ऐसे में उन्हें भारतीय गेंदबाज़ों के लिए बड़ा खतरा माना जा रहा था। भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर फखर जमां ने पुल शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन गेंद हवा में गई। युजवेंद्र चहल ने जमां का जबर्दस्त कैच लपका। युजवेंद्र ने जैसे ही कैच लपका रोहित शर्मा उनकी ओर हंसते हुए दौड़े और हाथ जोड़ते हुए दिखे। फखर जमां इस मैच में अपना खाता भी नहीं खोल सके।

भारत के खिलाफ पहले मैच में शतक तो दूसरे में शून्य

फखर जमां ने भारत के खिलाफ अपना पहला वनडे मैच वर्ष 2017 में खेला था। ओवल में खेला गया वो मैच चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मैच था जहां उन्होंने 114 रन की पारी खेली थी। इस पारी के दम पर पाकिस्तान ने भारत को हराकर पहली बार ये खिताब अपने नाम किया था। इस मैच में एक बार फिर से फखर से कुछ ऐसी ही पारी की उम्मीद की जा रही थी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया और वो शून्य पर आउट हो गए। 

वनडे में फखर का रिकॉर्ड है शानदार

सात जून वर्ष 2017 को पाकिस्तान के लिए वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने वाले फखर का वनडे में अब तक का रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है। उन्होंने अपनी टीम के लिए अब तक सिर्फ 20 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 68.06 की औसत से 1089 रन बनाए हैं। उनके नाम पर तीन शतक हैं और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 210 रन है। भारत के खिलाफ दो वनडे मैचों में उनके नाम पर 114 रन हैं। हाल ही में फखर ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज में बेहतरीन खेल दिखाते हुए दो शतक लगाए थे। इसमें उनका वनडे का बेस्ट प्रदर्शन नाबाद 210 रन की पारी भी शामिल है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.