Move to Jagran APP

IND vs HK: हांगकांग जैसी कमजोर टीम के खिलाफ बल्लेबाजों का ये हाल तो, आगे क्या होगा?

अब हांगकांग जैसी टीम के खिलाफ भी भारतीय मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज रन नहीं बना सकते तो उनका भगवान ही भला करे।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 09:31 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 11:08 PM (IST)
IND vs HK: हांगकांग जैसी कमजोर टीम के खिलाफ बल्लेबाजों का ये हाल तो, आगे क्या होगा?
IND vs HK: हांगकांग जैसी कमजोर टीम के खिलाफ बल्लेबाजों का ये हाल तो, आगे क्या होगा?

नई दिल्ली, जेएनएन। एशिया कप 2018 में जब भारतीय टीम अपना पहला मैच खेलने हांगकांग के खिलाफ उतरी तो हर किसी को उम्मीद थी कि भारतीय बल्लेबाज रनों की बारिश करेंगे। कई फैंस की जुबान पर था कि काश टीम इंडिया की पहले बल्लेबाजी आ जाए, जिससे भारतीय बल्लेबाजों की तूफानी बल्लेबाजी देखने को मिले। सभी फैंस रोहित के टाइमिंग वाले छक्के और धौनी के हेलिकॉप्टर शॉट का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे लेकिन हुआ इसके बिल्कुल उलट। भारतीय टीम 50 ओवर में केवल 285 रन ही बना पाई।

loksabha election banner

शुरुआत में इस मैच की स्क्रिप्ट बिल्कुल वैसी ही दिखी जैसा कि फैंस ने चाहा था, भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी, उसके बाद तूफानी शुरुआत भी हुई लेकिन फिर वैसा ही हुआ जैसे कुछ फिल्मों में होता कि शुरुआत तो हिट लेकिन जैसे जैसे कहानी आगे बढ़ती है, पिक्चर बोरिंग होती जाती है। भारतीय पारी में भी कुछ ऐसा ही हुआ। शिखर धवन और रोहित शर्मा ने तेज तर्रार शुरुआत दी लेकिन इसके बाद रोहित छक्का मारने की कोशिश में आउट हो गए।

इसके बाद धवन और रायुडू ने शतकीय साझेदारी कर उम्मीद जताई कि आज तो आखिरी ओवर्स मेंव हांगकांग के गेंदबाजों की खूब धुनाई होने वाली है। लेकिन हुआ क्या पहले अर्धशतक बनाकर रायुडू आउट हुए और उसके बाद धवन भी शतक बनाकर पवेलियन लौट गए। अब यहां से टीम इंडिया की वही बुरी कहानी की शुरुआत हो गई जिसकी चर्चा हमनें शुरुआत में की थी। 40 ओवर में भारत का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 237 रन था। अब इसके बाद जब बल्लेबाजों से बड़े शॉट्स की उम्मीद थी तो वह दगा दे गए।

आखिरी 10 ओवर में भारतीय बल्लेबाजों ने बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया। शिखर धवन, दिनेश कार्तिक, धौनी के विकेट इतनी जल्दी जल्दी गिरे की अंत तक भारतीय टीम इन झटको से उबर नहीं पाई और आखिर में हुआ क्या, जहां टीम का स्कोर 350 के करीब पहुंचने की उम्मीद थी. वह केवल 285 रन रह गए। वह भी भला हो शिखर धवन के 127 और रायुडू के 60 रन का जिनके बदौलत भारत ये स्कोर भी बना पाया, नहीं तो जिस हिसाब से मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज प्रदर्शन कर रहे हैं, उससे तो टीम इंडिया की नैया डूबना तय था।

आखिर मिडिल ऑर्डर कब बनाएगा रन

इस मैच से पहले इस टूर्नामेंट में भारत की कप्तानी करने वाले रोहित शर्मा ने कहा था कि इंग्लैंड में वनडे सीरीज में हारने की मुख्य वजह मिडिल ऑर्डर का फ्लॉप होना था। अब हांगकांग जैसी टीम के खिलाफ भी भारतीय मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज रन नहीं बना सकते तो उनका भगवान ही भला करे। अब तो यही लगता है कि इस परेशानी से टीम इंडिया को काफी परेशानी होने वाली है।

दिनेश कार्तिक को मौके पर मौके मिल रहे हैं लेकिन ना जाने कब वह प्रदर्शन करेंगे। वहीं धौनी ने पहले इंग्लैंड में निराश किया और अब छोटी टीम के खिलाफ भी वह जीरो रन बनाकर आउट हो गए। ऐसी स्थिति में क्या भारत नंबर वन टीम बन सकता है, शायद नहीं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.