Move to Jagran APP

एशेज सीरीज: डेविड वार्नर के शतक से मुश्किल में इंग्लैंड

एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने दिन का खेल समाप्त होने तक दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 235 रन बना लिए है। क्रीज पर ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी स्टीवन स्मिथ (5) और शेन वाटशन (2

By Edited By: Published: Sun, 15 Dec 2013 10:31 AM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2013 04:03 PM (IST)
एशेज सीरीज: डेविड वार्नर के शतक से मुश्किल में इंग्लैंड

पर्थ। एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने दिन का खेल समाप्त होने तक दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 235 रन बना लिए है। क्रीज पर ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी स्टीवन स्मिथ (5) और शेन वाटशन (29) जमे हुए हैं। पहली पारी में इंग्लैंड को 251 पर ढेर कर दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की मेहमान टीम पर कुल बढ़त 369 रन की हो गई है, जबकि सात विकेट शेष हैं।

loksabha election banner

इससे पहले तीसरे दिन शनिवार के स्कोर 180/4 से आगे खेलने उतरी इंग्लैंड की टीम अपने स्कोर में महज 71 रन ही जोड़ सकी और पूरी टीम पहली पारी में 251 रन बनाकर आउट हो गई। शनिवार के नाबाद रहे इंग्लैंड के बल्लेबाज इयान बेल (15) और बेन स्टोक्स (18) रविवार को जल्द आउट हो गए। दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा समय तक क्रीज पर टिक नहीं सका। इंग्लैंड के बल्लेबाज मैट प्रायर ने 8, टिम ब्रेसनन ने 21, स्टुअर्ट ब्रॉड ने 5 और जेम्स एंडरसन 2 रन का ही योगदान कर सके और पूरी टीम 251 रन के स्कोर पर ढेर हो गई। ग्रीम स्वान ने 19 रन बनाकर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया की ओर से रेयान हैरिस और पीटर सिडल ने तीन-तीन, मिशेल जॉनसन ने दो विकेट, शेन वाटसन और नाथन लेयोन ने 1 विकेट झटके।

वहीं सीरीज जीतने के इरादे से दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरे कंगारू बल्लेबाज क्रिस रोजर्स और डेविड वार्नर ने शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश करते हुए पहले विकेट के लिए 157 रन की साझेदारी की। यह साझेदारी आगे बढ़ पाती कि क्रिस रोजर्स अर्धशतक (54) जड़ने के बाद पवेलियन लौट गए। रोजर्स के आउट होने के बाद डेविड वार्नर भी शतक (112) बनाकर चलते बने। वार्नर के आउट होने के बाद शेन वाटशन ने कप्तान माइकल क्लार्क के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों बल्लेबाज टीम के स्कोर को दूसरी पारी में 223 रन तक पहुंचा पाए थे कि क्लार्क 23 रन के स्कोर पर बेन स्टोक्स ने बोल्ड कर ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका दिया। क्लार्क के आउट होने के बाद पहली पारी के शतकवीर बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ ने वाटशन का बखूबी साथ निभाते हुए अपनी टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया ने छह विकेट के नुकसान पर 235 रन बना लिये हैं। स्टीवन स्मिथ (5) और शेन वाटशन (29) रन बनाकर क्रीज पर टिक हुए हैं।

क्रिकेट से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

संक्षिप्त स्कोर:

ऑस्ट्रेलिया पहली पारी - 385 रन

ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी- 253/3 रन तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक (शेन वाटशन नाबाद 29 रन, स्टीवन स्मिथ नाबाद 5 रन पर डटे हुए हैं)

इंग्लैंड पहली पारी - 251 रन

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.