Move to Jagran APP

एशेज डायरी: एमसीसी को उम्मीद, बाक्सिंग डे टेस्ट से नहीं फैलेगा वायरस

आस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने गुरुवार को संकेत दिए कि वह जून 2022 में समाप्त हो रहे अपने चार साल के अनुबंध में विस्तार करने की मांग कर सकते हैं क्योंकि उन्हें यह काम बेहद पसंद है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 23 Dec 2021 07:32 PM (IST)Updated: Thu, 23 Dec 2021 07:32 PM (IST)
एशेज डायरी: एमसीसी को उम्मीद, बाक्सिंग डे टेस्ट से नहीं फैलेगा वायरस
आस्ट्रेेलिया क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

मेलबर्न, प्रेट्र। मेलबर्न क्रिकेट क्लब (एमसीसी) को भरोसा है कि आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच रविवार से शुरू हो रहे बाक्सिंग डे टेस्ट मैच के कारण कोरोना वायरस के मामले नहीं बढ़ेंगे, क्योंकि प्रशंसकों से कहा गया है कि अगर वे कोविड-19 के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हैं तो उन्हें स्टेडियम से बाहर कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

एमसीजी में इस साल दर्शकों की संख्या की कोई सीमा तय नहीं की गई है और स्थानीय मीडिया के अनुसार 55,000 टिकट पहले ही बिक चुके हैं। पिछले साल जब आस्ट्रेलिया ने महामारी के बीच भारत की मेजबानी की थी तब प्रतिदिन केवल 30,000 दर्शकों को ही स्टेडियम में आने की अनुमति दी गई थी। मैच के पहले दिन 70,000 दर्शकों के पहुंचने की संभावना है। इस मैच से पहले कोविड-19 के नए स्वरूप ओमिक्रोन को लेकर चिंता बनी हुई है।

सिडनी मार्निंग हेराल्ड के अनुसार एमसीसी के मुख्य कार्यकारी स्टुअर्ट फाक्स ने कहा, 'जोखिम (वायरस के फैलने का) हमेशा रहता है, लेकिन हमने इसके लिए कोविड सुरक्षा योजना तैयार की है। हमने यह योजना अच्छी तरह से क्रियान्वित की है। इस साल फुटबाल में हमारे लिए यह महत्वपूर्ण मुद्दा था और हमने इसे काफी अच्छी तरह से क्रियान्वित किया।' दर्शकों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा।

अनुबंध बढ़ाने की मांग कर सकते हैं कोच लैंगर

मेलबर्न, प्रेट्र। आस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने गुरुवार को संकेत दिए कि वह जून 2022 में समाप्त हो रहे अपने चार साल के अनुबंध में विस्तार करने की मांग कर सकते हैं, क्योंकि उन्हें यह काम बेहद पसंद है।

लैंगर के कोचिंग के तरीकों की खिलाडि़यों ने आलोचना की थी, लेकिन अब उनके नाम पर टी-20 विश्व कप का खिताब है और वह अपने बायोडाटा में प्रतिष्ठित एशेज ट्राफी की जीत को जोड़ने के करीब हैं। आस्ट्रेलिया अभी इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे चल रहा है।

इस 51 वर्षीय पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि उनकी सोच में किसी तरह का बदलाव नहीं आया है। लैंगर ने कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो मैंने कभी अलग तरीके से नहीं सोचा। मैंने पिछले चार वषरें में जो कुछ कहा, मैं उस पर कायम हूं। मुझे अपना काम पसंद है। खिलाड़ी बहुत अच्छा खेल रहे हैं, इसमें कोई संदेह नहीं है। यह एक शानदार टीम है। इसलिए मेरी तरफ से कुछ भी नहीं बदला है।'

मार्कस हैरिस के लचर प्रदर्शन से लैंगर चिंतित नहीं

मेलबर्न, एपी। आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज में रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं, लेकिन मुख्य कोच जस्टिन लैंगर के लिए यह चिंता का विषय नहीं है।

हैरिस पिछली 14 पारियों से अर्धशतक नहीं बना पाए हैं। उनका टेस्ट औसत 22.19 है जो 128 वर्ष में आस्ट्रेलिया के किसी नियमित सलामी बल्लेबाज का न्यूनतम औसत है। इंग्लैंड के खिलाफ वर्तमान एशेज सीरीज में वह चार पारियों में केवल 38 रन बना पाए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ उनका टेस्ट औसत केवल 10.66 है। इसके बावजूद लैंगर रविवार से शुरू होने वाले बाक्सिंग डे टेस्ट के लिए उन्हें नहीं बदलना चाहते हैं। लैंगर ने कहा, 'वह टेस्ट में खेलेंगे। इसको लेकर कोई चिंता नहीं है। यह उनका घरेलू मैदान है। उन्होंने एमसीजी में काफी क्रिकेट खेली है। उन्होंने अभी तक उतने रन नहीं बनाए, जितने वह बनाना चाहते हैं, लेकिन उन्होंने घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि वह अच्छा खेलेंगे और डेविड वार्नर के साथ अच्छी साझेदारी निभाएंगे।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.