Move to Jagran APP

पाकिस्तान ने भारत पर ठोका 500 करोड़ रुपए का दावा, दुबई में एक अक्टूबर से होगी सुनवाई

भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज एक लंबे अरसे से नहीं खेला गया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 30 Sep 2018 08:36 PM (IST)Updated: Mon, 01 Oct 2018 07:31 AM (IST)
पाकिस्तान ने भारत पर ठोका 500 करोड़ रुपए का दावा, दुबई में एक अक्टूबर से होगी सुनवाई
पाकिस्तान ने भारत पर ठोका 500 करोड़ रुपए का दावा, दुबई में एक अक्टूबर से होगी सुनवाई

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज एक लंबे अरसे से नहीं खेला गया। हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कई बार कोशिश की कि दोनों देशों के बीच क्रिकेट सीरीज खेली जाए लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। अब भारत के रवैये से परेशान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस मामले को लेकर आइसीसी के पास पहुंच गया है और उसने बीसीसीआइ पर 70 मिलियन डॉलर यानी लगभग 500 करोड़ रुपए देने का दावा किया है। अब इस मामले की सुनवाई एक अक्टूबर से आइसीसी दुबई में करेगा। 

loksabha election banner

इन सब बातों के बीच आइपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला और बीसीसीआइ के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। राजीव शुक्ला ने कहा कि बीसीसीआइ को पीसीबी के साथ क्रिकेट संबंध बनाने में कोई आपत्ती नहीं है लेकिन कुछ ऐसे मसले हैं जिन्हें सरकार के स्तर पर सुलझाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि इस मामले को बीसीसीआइ और पीसीबी को बैठकर खुद सुलझा लेना चाहिए ना कि इसे आइसीसी के पास ले जाने की कोई जरूरत है। बीसीसीआइ पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलने को लेकर राजी है पर कुछ मुद्दे हैं और इसलिए बीसीसीआइ को पाकिस्तान जाकर क्रिकेट खेलने के लिए सरकार की अनुमति की जरूरत है।राजीव शुक्ला ने कहा कि भारत ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर किसी भी आइसीसी टूर्नामेंट या एशियाई क्रिकेट काउंसिल के टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने से कभी इनकार नहीं किया है इसलिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को पैसा देने का कोई सवाल नहीं उठता है।

वहीं दूसरी तरफ इस मामले पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि पिछले कई वर्षों से भारत के अलावा कई देशों की टीमों ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। भारत के किसी भी अधिकारी को पाकिस्तान के दावे की सुनवाई में भागीदारी करने की जरूरत नहीं है। भारत को पाकिस्तान को पैसा नहीं देना चाहिेए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.