Move to Jagran APP

हेल्मेट लगाकर गेंदबाजी करने वाले खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, सिर पर लगा था झन्नाटेदार शॉट

हेल्मेट लगाकर गेंदबाजी करने वाले न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। एक बार सिर पर गेंद लगी थी जिसके बाद वे हेल्मेट लगाकर गेंदबाजी करते थे।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 19 Mar 2020 02:59 PM (IST)Updated: Thu, 19 Mar 2020 02:59 PM (IST)
हेल्मेट लगाकर गेंदबाजी करने वाले खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, सिर पर लगा था झन्नाटेदार शॉट
हेल्मेट लगाकर गेंदबाजी करने वाले खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, सिर पर लगा था झन्नाटेदार शॉट

नई दिल्ली, जेएनएन। न्यूजीलैंड और कैंटरबरी के बोलिंग ऑलराउंडर एंड्रयू एलिस ने सभी तरह की क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। साल 2002 में घरेलू क्रिकेट में शुरुआत करने वाले एंड्रयू एलिस ने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों से संन्यास का ऐलान कर दिया है। एंड्रयू एलिस ने न्यूजीलैंड के लिए 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, लेकिन पिछले सात साल से उनको एक भी बार टीम में जगह नहीं मिली थी।

loksabha election banner

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर एंड्रयू एलिस को हेल्मेट लगाकर गेंदबाजी कराने के लिए जाना जाता था। कई मौकों पर वे गेंदबाजी करते समय हेल्मेट का प्रयोग करते थे। इसके पीछे भी एक दिलचस्प कहानी है, जो आपको पसंद आएगी। दरअसल, एक बार घरेलू क्रिकेट में गेंदबाजी करते समय एक बल्लेबाज ने उनकी गेंद पर शॉट लगाया था, जो उनके सीधे सिर पर लगा था और गेंद बाउंड्री के पार 6 रनों के लिए चली गई थी।

दमदार है एंड्रयू एलिस का घरेलू रिकॉर्ड 

कीवी टीम के लिए 15 वनडे इंटरनेशनल और 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले एंड्रयू एलिस की न्यूजीलैंड टीम के लिए घरेलू क्रिकेट का इतिहास काफी दमदार है। एंड्रयू एलिस न्यूजीलैंड के लिए 100-100 से ज्यादा फर्स्ट क्लास, लिस्ट ए और टी20 मैच खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। एंड्रयू एलिस ने 106 फर्स्ट क्लास, 133 लिस्ट और 127 टी20 मैच खेले हैं, लेकिन देश की टीम का प्रतिनिधित्व करने का मौका टेस्ट क्रिकेट में एक बार भी नहीं मिला है।

10 साल तक घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद साल 2012 में उनको अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मौका मिला था। कभी फॉर्म तो कभी फिटनेस के कारण वे टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं। ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, एंड्रयू एलिस को लोअर बैक में 5 बार स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ था। अप्रैल 2010 में उन्होंने सर्जरी कराई थी, जिसके बाद से वे लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। जिम्बाब्वे के खिलाफ फरवरी 2012 में उन्होंने अपना ODI डेब्यू किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.