Move to Jagran APP

अंबाती रायुडू व केदार जाधव जैसे दिग्गज का सफर चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खत्म, होंगे रिलीज!

CSK ने अगले सीजन की नीलामी से पहले अंबाती रायुडू व केदार जाधव जैसे बड़े खिलाड़ियों को रिलीज करने का फैसला किया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 13 Nov 2019 06:27 PM (IST)Updated: Wed, 13 Nov 2019 07:37 PM (IST)
अंबाती रायुडू व केदार जाधव जैसे दिग्गज का सफर चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खत्म, होंगे रिलीज!
अंबाती रायुडू व केदार जाधव जैसे दिग्गज का सफर चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खत्म, होंगे रिलीज!

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020 की नीलामी से ठीक पहले तीन बार खिताब जीत चुकी चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) अपने कुछ स्टार खिलाड़ी केदार जाधव (Kedar Jadhav), अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu) और मुरली विजय (Murli Vijay) समेत कुछ अन्य खिलाड़ियों को रिलीज करने जा रही है। MY Khel की खबरों पर भरोसा करें तो सीएसके ने फैसला किया है कि वो आइपीएल सीजन 2018 के स्टार खिलाड़ी अंबाती रायुडू और भारतीय टीम के बल्लेबाज केदार जाधव को टीम से बाहर करने का फैसला कर लिया है। 

loksabha election banner

टीम में मौजूद लोकल खिलाड़ी मुरली विजय को भी रिलीज किए जाने का फैसला लिया गया है। मुरली विजय को आइपीएल सीजन 2019 में टीम में शेन वॉटसन और फॉफ डुप्लेसिस की मौजूदगी में ओपनिंग बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिल पाया था। रिपोर्ट की मानें तो अंबाती रायुडू और केदार जाधव को नीलामी पूल में वापस रखा जा रहा है जिससे कि उन्हें सस्ते दाम पर वापस लाया जा सके। 

आइपीएल का ऑफ सीजन ट्रेड विंडो 14 नवंबर तक खुला रहेगा और सभी फ्रेंचाइजियों को रिटेन किए गए साथ ही रिलीज किए गए खिलाड़ियों के फाइनल नाम इस तारीख तक जमा कराना है। सीएसके ने इन तीन खिलाड़ियों के अलावा लेग स्पिनर करन शर्मा और तेज गेंदबाज शर्दुल ठाकुर को भी रिलीज करने की तैयारी कर ली है। पिछले सीजन में शर्दुल ठाकुर ने कई अहम मौकों पर खूब रन लुटाए थे। वहीं करन शर्मा को इमरान ताहिर की मौजूदगी में पिछले सीजन यानी 2019 में ज्यादा मौके नहीं मिल पाए थे। 

इन सबके अलावा फ्रेंचाइजी की नजर इन क्रिकेटरों के भुगतान पर भी है। करन शर्मा को सीएसके ने साल 2018 में पांच करोड़ रुपये में खरीदा था जबकि तेज गेंदबाज शर्दुल ठाकुर को टीम में दो करोड़ रुपये देकर खरीदा गया था। आपको बता दें कि MS Dhoni की कप्तानी में ये टीम तीन बार आइपीएल चैंपियन बन चुकी है और पिछले सीजन में भी फाइनल तक पहुंची थी जहां मुंबई ने इसे हराकर चौथी बार खिताब पर कब्जा किया था। 

वहीं तेज गेंदबाज अंकित राजपूत अब अगले सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलेंगे। इससे पहले वो पंजाब की टीम में थे। अंकित को पंजाब ने 2018 में खरीदा था और उन्होंने 23 मैचों में कुल 22 विकेट लिए थे। अंकित ने साल 2018 में कमाल की गेंदबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 14 रन देकर पांच विकेट लिए थे। अंकित आइपीएल के एकमात्र अनकैप्ड गेंदबाज हैं जिन्होंने एक मैच में पांच विकेट लिए हैं। 

इसके अलावा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ड अब अगले सीजन यानी 2020 में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते नजर आएंगे। इससे पहले वो दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा थे। न्यूजीलैंड के इस तेज गेंदबाज का सफर आइपीएल में साल 2014 में शुरू हुआ था। उन्होंने दिल्ली के लिए साल 2018 और 2019 में खेला था और उन्होंने 33 मैचों में 38 विकेट लिए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.