Move to Jagran APP

इंग्लैंड के खिलाफ एशेज 2021-22 के लिए आस्ट्रेलिया की टीम में इस विकेटकीपर को मिलेगा मौका

आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सेलेक्टर्स ने गाबा में होने वाले पहले एशेज टेस्ट के लिए एलेक्स कैरी के नाम की घोषणा की है जो टिम पेन की जगह लेंगे। एलेक्स कैरी इससे पहले क्रिकेट के सिमित प्रारूप में अपने खेल का जलवा दिखा चुके हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 30 Nov 2021 05:26 PM (IST)Updated: Tue, 30 Nov 2021 05:26 PM (IST)
इंग्लैंड के खिलाफ एशेज 2021-22 के लिए आस्ट्रेलिया की टीम में इस विकेटकीपर को मिलेगा मौका
आस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के पूर्व कप्तान टिम पेन (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले एशेज टेस्ट सीरीज से पहले आस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के कप्तान व विकेटकीपर टिम पेन सेक्सटिंग मामला उजागर होने के बाद कहीं के नहीं रहे। उन्होंने इस मामले के सामने आने के बाद टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया और उसके बाद उन्होंने क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक भी ले लिया। अब टिम पेन के बाद एशेज के लिए टीम का अगला विकेटकीपर कौन होगा इसे लेकर तमाम तरह के कयास लगाए जा रहे थे जिस पर अब विराम लग गया है। 

prime article banner

आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सेलेक्टर्स ने गाबा में होने वाले पहले एशेज टेस्ट के लिए एलेक्स कैरी के नाम की घोषणा की है जो टिम पेन की जगह लेंगे। एलेक्स कैरी इससे पहले क्रिकेट के सिमित प्रारूप में अपने खेल का जलवा दिखा चुके हैं। 30 साल के एलेक्स कैरी आस्ट्रेलिया के लिए सिमित प्रारूप में पिछले चार साल से खेल रहे हैं। हालांकि टेस्ट टीम में टिम पेन की जगह हासिल करने के लिए उनका मुकाबला बोल्टर जिमी और जाश इंग्लिश के साथ था, लेकिन उन्होंने बाजी मार ली। हालांकि कैरी का शेफील्ड शील्ड में प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा था और उन्होंने 8 पारियों में 22 की औसत से रन बनाए थे और सिर्फ एक अर्धशतक लगाया था। हालांकि मार्श वनडे कप में उन्होंने एक शतकीय पारी खेली थी जो उनके हक में गया। 

एलेक्स कैरी ने आस्ट्रेलिया के लिए अब तक 45 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 51 कैच और 6 स्टंप किए हैं तो वहीं इस प्रारूप में उन्होंने 36.45 की औसत से 1203 रन बनाए हैं। वनडे में उनके नाम पर अब तक कुल एक शतक और 5 अर्धशतक दर्ज है। वहीं 38 टी20 इंटरनेशनल मैचों में उन्होंने 233 रन बनाए हैं और उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 37 रन है। इस प्रारूप में उन्होंने 19 कैच और 9 स्टंप किए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.