Move to Jagran APP

रन से लिए तरसते दिखे अजिंक्य रहाणे, इंडिया बी ने देवधर ट्रॉफी के फाइनल में जगह बनाई

इंडिया बी ने इंडिया सी को 30 रन से हराकर देवधर ट्रॉफी टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 24 Oct 2018 06:09 PM (IST)Updated: Wed, 24 Oct 2018 06:09 PM (IST)
रन से लिए तरसते दिखे अजिंक्य रहाणे, इंडिया बी ने देवधर ट्रॉफी के फाइनल में जगह बनाई
रन से लिए तरसते दिखे अजिंक्य रहाणे, इंडिया बी ने देवधर ट्रॉफी के फाइनल में जगह बनाई

नई दिल्ली, प्रेट्र। इंडिया बी ने इंडिया सी को 30 रन से हराकर देवधर ट्रॉफी टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली। इंडिया सी के कप्तान अजिंक्य रहाणे इस मैच में रन बनाने के लिए संघर्ष करते दिखे। इस मैच में इंडिया बी ने हनुमा विहारी की अर्धशतकीय पारी के दम पर 50 ओवर में नौ विकेट पर 231 रन बनाए। इसके बाद इंडिया बी की तरफ से कृष्णप्पा गौतम और मनोज तिवारी ने शानदार गेंदबाजी कर इंडिया सी को 48.2 ओवर में 201 रन पर ऑल आउट कर दिया और मैच जीतकर फाइनल में जगह बना ली। गौतम और मनोज ने तीन-तीन विकेट लिए। 

loksabha election banner

इस मुकाबले में इंडिया सी के कप्तान अजिंक्य रहाणे रन बनाने के लिए संघर्ष करते दिखे और उन्होंने 61 गेंदों पर 32 रन बनाए। रहाणे शाहबाज नदीम की गेंद पर संघर्ष करते दिखे जिन्होंने 10 ओवर में 29 रन दिए। इस मुकाबले को तीन नेशनल सेलेक्टर देख रहे थे। रहाणे स्ट्राइक रोटेट नहीं कर पा रहे थे और ना ही बड़े शॉट्स खेल पा रहे थे। कोटला की स्लो विकेट पर रहाणे ने कई डॉट गेंदें फेंकी जिसकी वजह से उनके बाद के बल्लेबाजों पर दबाव और बढ़ गया। रहाणे को गौतम ने अपनी गेंद पर तिवारी के हाथों कैच आउट करवा दिया। इंडिया सी की तरफ से शुभमन गिल (35), सूर्युकुमार यादव (39) व विजय शंकर (35) ने अच्छी कोशिश की लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए। 

इंडिया बी की तरफ से हनुमा विराही ने 94 गेंदों पर 76 रन की पारी खेली। इंडिया बी एक वक्त पर 90 रन पर पांच विकेट गवां चुकी थी लेकिन हनुमा ने पारी को संभाला और अंकुश बैंस के साथ मिलकर टीम के लिए 60 रन की अहम साझेदारी की। इसके बाद जयदेव उनदाकट (15)  और शाहबाज नदीम (19) ने भी टीम के लिए अच्छी कोशिश की और अंतिम विकेट के लिए 36 रन की साझेदारी करते हुए स्कोर को 231 तक पहुंचाने में मदद की। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.