Move to Jagran APP

विराट, रोहित व Dhoni से कप्तानी के ये गुर सीखकर केएल राहुल IPL 2020 में पंजाब की करेंगे कप्तानी

KL Rahul पहली बार IPL 2020 में पंजाब को लीड करेंगे उन्होंने MS Dhoni विराट व रोहित से जो कप्तानी के गुर सीखे हैं उसका उन्हें फायदा होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 25 Aug 2020 01:03 PM (IST)Updated: Tue, 25 Aug 2020 01:03 PM (IST)
विराट, रोहित व Dhoni से कप्तानी के ये गुर सीखकर केएल राहुल IPL 2020 में पंजाब की करेंगे कप्तानी
विराट, रोहित व Dhoni से कप्तानी के ये गुर सीखकर केएल राहुल IPL 2020 में पंजाब की करेंगे कप्तानी

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब के लिए साल 2014 काफी अच्छा रहा था। इस साल पहली बार भारत में आम चुनाव की वजह से यूएई में आइपीएल के शुरुआती 20 मैच खेले गए। उस सीजन में पंजाब के कप्तान जॉर्ज बेली थे और ये टीम फाइनल तक पहुंची। हालांकि फाइनल में पंजाब को केकेआर के हाथों तीन विकेट से हार झेलनी पड़ी थी और उप-विजेता बनकर संतोष करना पड़ा था। 

loksabha election banner

एक बार फिर से यूएई में आइपीएल के 13वें सीजन का आयोजन यूएई में हो रहा है। ये दूसरा मौका है जब वहां इस लीग का आयोजन किया जा रहा है। अब एक बार फिर से अब पंजाब की टीम की कोशिश होगी कि वो वैसा ही प्रदर्शन केएल राहुल की कप्तानी में इस सीजन में भी दोहराएं और पहली बार खिताब जीतने में सफलता हासिल करें। हालांकि केएल की कप्तानी वाली युवा पंजाब की टीम के लिए ये आसान भी नहीं होगा।  

केएल राहुल इस वक्त कमाल की फॉर्म में हैं और कप्तान के तौर पर मिली ये अतिरिक्त जिम्मेदारी उन्हें खेल के प्रति और ज्यादा केंद्रित करेगी जो पंजाब की टीम के लिए काफी फायदेमंद है। अब आइपीएल 2020 से पहले केएल राहुल ने अपनी कप्तानी व उन्होंने टीम इंडिया के तीन कप्तानों MS Dhoni, विराट कोहली व रोहित शर्मा से क्या कुछ सीखा है इसके बारे में बात की। 

केएल राहुल ने बताया कि MS Dhoni का शांत स्वभाव और खिलाड़ियों के प्रति उनका विश्वास और वो जिस तरह से उन्हें सपोर्ट करते थे उनकी यही बातें उन्हें मैच विनर बनाती थी। वहीं विराट के बारे में उन्होंने कहा कि उनका पैशन और जिस तरह से वो टीम को लीड करते हैं साथ ही ये चाहते हैं कि खिलाड़ी और ज्यादा बेहतर करें वो कमाल का है। वहीं रोहित शर्मा के लिए राहुल ने कहा कि वो हमेशा पैशन के साथ खेलते हैं और खिलाड़ियों को पूरा सपोर्ट करते हैं। 

एम एस धौनी और रोहित शर्मा ने सात बार आइपीएल खिताब जीते हैं। रोहित ने मुंबई के लिए चार बार जबकि धौनी ने चेन्नई के लिए तीन बार ये कमाल किया है। वहीं धौनी के रिटायरमेंट के बारे में राहुल ने कहा कि पूरे देश की तरह मैं भी इससे आहत हूं और हम सभी चाहते थे कि उनके साथ कुछ और क्रिकेट खेलें। ड्रेसिंग रूम में धौनी की मौजूदगी टीम के लिए मूल्यवान थी। 

उन्होंने कहा कि मैं ये सोचकर खेलता हूं जैसे कि मैं कप्तान हूं और मेरी ये सोच रहती है कि मैंने इस विशेष परिस्थिति में क्या किया होगा। इस स्थिति में मैं किसे गेंदबाजी सौंपता। मैं हमेशा ऐसी बातें सोचता रहता हूं और अब मुझे ऐसा करने का मौका कप्तान के तौर पर मिला है। आपको बता दें कि राहुल पहली बार पंजाब की कप्तानी आइपीएल के 13वें सीजन में करेंगे जिसकी शुरुआत यूएई में 19 सितंबर से होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.