Move to Jagran APP

अफगानिस्तान की लगातार तीसरी हार के बाद विश्व कप खेलने का सपना टूटा

लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान के टीम 46 ओवर में नौ विकेट पर 195 रन ही बना सकी

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Fri, 09 Mar 2018 02:33 PM (IST)Updated: Fri, 09 Mar 2018 02:39 PM (IST)
अफगानिस्तान की लगातार तीसरी हार के बाद विश्व कप खेलने का सपना टूटा
अफगानिस्तान की लगातार तीसरी हार के बाद विश्व कप खेलने का सपना टूटा

बुलावायो, प्रेट्र। अंशुमान रथ के 65 रन और अहसान खान के 33 रनों के बूते हांगकांग ने आइसीसी विश्व कप क्रिकेट क्वालीफायर ग्रुप-बी के मैच में अफगानिस्तान को बारिश से प्रभावित मैच में डकवर्थ लुईस नियम से 30 रनों से हराकर उलटफेर कर दिया। युवा लेग स्पिनर राशिद खान की कप्तानी में खेल रही अफगानिस्तान की यह तीन मैचों में तीसरी हार है और उसके लिए अब सुपर सिक्स में क्वालीफाई करना काफी मुश्किल हो गया है।

loksabha election banner

हांगकांग ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में आठ विकेट पर 241 रन बनाए। रथ के अलावा हांगकांग के पांच बल्लेबाज ने 20 रन का आंकड़ा पार किया लेकिन लंबी पारी नहीं खेल पाए। मुजीब उर रहमान और मुहम्मद नबी को तीन-तीन सफलता मिलीं।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान के टीम 46 ओवर में नौ विकेट पर 195 रन ही बना सकी। शुरुआत से ही उनके विकेट लगातार अंतराल पर गिरते रहे। नबी (38) और नजिबुल्ला जदरान (32) की पांचवे विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी टूटते ही पारी एक बार फिर लडखड़ा गयी। अफगानिस्तान के 43वें ओवर में सात विकेट पर 167 के स्कोर पर बारिश शुरू हो गई और मैच को 46 ओवर का कर दिया गया तथा जीत के लक्ष्य को 236 रन कर दिया गया।

बारिश से पहले अफगानिस्तान को सात ओवर में 75 रन चाहिए थे लेकिन बारिश के बाद डकवर्थ लुईस नियम यह तीन ओवर में 59 रन हो गया जिसे टीम हासिल नहीं कर सकी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.