Move to Jagran APP

अफगानिस्तान और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाली वनडे सीरीज हुई स्थिगित, ये है वजह

अफगानिस्तान और आस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज को फिलहाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मिलकर ये फैसला किया है। ये सीरीज भारत में खेली जाने वाली थी।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 15 Aug 2021 05:28 PM (IST)Updated: Sun, 15 Aug 2021 05:28 PM (IST)
अफगानिस्तान और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाली वनडे सीरीज हुई स्थिगित, ये है वजह
अफगानिस्तान और आस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज होनी थी

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने दोनों देशों के बीच आगामी तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज को स्थगित करने पर सहमति व्यक्त की है। टी20 विश्व कप 2021 से पहले इस वनडे सीरीज के मुकाबले भारत में खेले जाने वाले थे, लेकिन भारत में मौजूदा COVID-19 स्थितियों के कारण मेगा इवेंट को अब UAE और ओमान में स्थानांतरित कर दिया गया है। इस वजह से सीरीज भी स्थगित हो गई है।

loksabha election banner

इसके अलावा अफगानिस्तान और आस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली एकदिवसीय सीरीज इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के दूसरे चरण के साथ भी टकरा रही थी, जिसे 19 सितंबर से यूएई में भी खेला जाना था। सीरीज के स्थगन ने आइपीएल के लिए बाध्य आस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाड़ियों के लिए कैश रिच लीग में खेलने के दरवाजे खुल गए हैं। दोनों बोर्डों ने एक बयान जारी कर वनडे सीरीज के स्थगित होने की पुष्टि की है।

बोर्ड ने कहा है, "अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने यात्रा की जटिलताओं, संगरोध अवधि और संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप के स्थानांतरण को देखते हुए मैचों के लिए उपयुक्त स्थान खोजने के लिए दौरे को स्थगित करने पर सहमति व्यक्त की है।" एसीबी ने कहा, "विश्व कप को भारत से संयुक्त अरब अमीरात में स्थानांतरित करने के साथ, एसीबी आस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज को शामिल करने वाली प्रस्तावित टी20 इंटरनेशनल त्रिकोणीय सीरीज की मेजबानी की तलाश जारी रखेगा।"

इस बीच, अफगानिस्तान पहले से ही इस साल के अंत में नवंबर-दिसंबर में एक ऐतिहासिक एकमात्र टेस्ट के लिए आस्ट्रेलिया का दौरा करने वाला है। ऐसा पहली बार होगा जब दोनों टीमें 26 नवंबर को होबार्ट में इस फॉर्मेट में आमने-सामने होंगी। टेस्ट पहले 2020 में खेला जाना था, लेकिन COVID-19 के कारण इसे 2021 तक के लिए स्थगित कर दिया गया था, क्योंकि आस्ट्रेलिया ने घर पर केवल भारत की मेजबानी करने का फैसला किया था। दोनों पक्ष अब टी 20 विश्व कप में कार्रवाई करेंगे, जबकि उनके कुछ खिलाड़ी मेगा इवेंट से पहले आइपीएल में हिस्सा लेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.