Move to Jagran APP

मैदान पर फिर दिखा डिविलियर्स का तूफान, सिर्फ 31 गेंदों में ठोक दिए इतने रन

इस मैच में डिविलियर्स ने पहली ही गेंद से अपने इरादे जाहिर कर दिए थे। पहली गेंद पर ही उन्होंने शानदार स्ट्रेट ड्राइव लगाते हुए चार रन बटोरे।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 01:45 PM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 05:23 PM (IST)
मैदान पर फिर दिखा डिविलियर्स का तूफान, सिर्फ 31 गेंदों में ठोक दिए इतने रन

केपटाउन, जेएनएन। द. अफ्रीका के पूर्व कप्तान और तूफानी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स का तूफान एक बार फिर से मैदान पर देखने को मिला। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के करीब छह महीने के बाद मैदान पर वापसी करते हुए उन्होंने तूफानी पारी खेली। साउथ अफ्रीका की घरेलू टी-20 लीग (Mzansi Premier League (MSL)) से ठीक पहले एक अभ्यास मैच में डिविलियर्स ने तहलका मचा दिया। इस मैच में उन्होंने सिर्फ 31 गेंदों में 93 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली।

loksabha election banner

इस मैच में डिविलियर्स ने पहली ही गेंद से अपने इरादे जाहिर कर दिए थे। पहली गेंद पर ही उन्होंने शानदार स्ट्रेट ड्राइव लगाते हुए चार रन बटोरे। इसके बाद उन्होंने विरोधी टीम के गेंदबाज़ों की खबर लेते हुए आतिशी पारी खेली। 

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका में लीग 16 नवंबर से शुरू होने जा रही है। इससे पहले तश्वाने स्पारटंस और जोजी स्टार्स के बीच एक अभ्यास मैच खेला गया। लंबे समय बाद मैदान पर वापसी कर रहे डिविलियर्स ने तश्वाने की ओर से खेलते हुए जोजी के गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई।

डिविलियर्स की इस तूफानी पारी की बदौलत उनकी टीम तश्वाने स्पारटंस ने 217/9 का स्कोर बनाया। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी जोजी स्टार्स की टीम 212 रन बना सकी। डिविलियर्स की टीम ने यह मैच 5 रन से अपने नाम किया। बता दें कि आइपीएल में डिविलियर्स भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की टीम वाली फ्रैंचाइजी रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा हैं।

पिछला सीजन खेलने के बाद ही उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने का फैसला करते हुए सभी को हैरान कर दिया था। हालांकि उन्होंने लीग क्रिकेट खेलने का फैसला किया था। बता दें कि 34 वर्षीय डि विलियर्स ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 114 टेस्ट मैच खेले हैं। वनडे की बात करें तो उन्होंने 228 मैच, जबकि 78 टी20 मैचों में साउथ अफ्रीका का प्रतिनिधित्व किया है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.