Move to Jagran APP

INDvsENG: इंग्लैंड में होटल स्टाफ ने दिया था, विराट को टेस्ट में 6 हजार रन बनाने पर तोहफा

वह अपने होटल की व्यवस्था से काफी खुश नजर आए और उन्होंने ट्विटर पर इसका इजहार भी किया।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Mon, 03 Sep 2018 02:49 PM (IST)Updated: Mon, 03 Sep 2018 02:49 PM (IST)
INDvsENG: इंग्लैंड में होटल स्टाफ ने दिया था, विराट को टेस्ट में 6 हजार रन बनाने पर तोहफा
INDvsENG: इंग्लैंड में होटल स्टाफ ने दिया था, विराट को टेस्ट में 6 हजार रन बनाने पर तोहफा

नई दिल्ली, जेएनएन। विराट हुए खुशभारतीय कप्तान विराट कोहली ने शुक्रवार को यहां पर 6000 टेस्ट रन पूरे किए थे। निश्चित तौर पर यह उनके लिए बड़ी सफलता थी और वह इससे खुश थे, लेकिन उनकी खुशी दोगुनी तब हो गई जब वह अपने होटल में पहुंचे। विराट ने ट्वीट पर एक फोटो जारी की जिसमें होटल के स्टाफ ने पेस्ट्री और स्ट्रॉबरी से 6000 रन लिखकर उन्हें सरप्राइज दिया था।

loksabha election banner

रविवार को उन्होंने इस सीरीज में अपने 500 रन पूरे किए। वह अपने होटल की व्यवस्था से काफी खुश नजर आए और उन्होंने ट्विटर पर इसका इजहार भी किया। हालांकि भारत को ना केवल मैच गंवाना पड़ा बल्कि सीरीज जीतने का सपना भी सपना ही रह गया। 

चौथे टेस्ट में विराट ने ये रिकॉर्ड भी किए अपने नाम
 
विराट ने कप्तान के तौर पर अपने 4000 टेस्ट रन पूरे कर लिए हैं। विराट ने ये कारनामा 39 टेस्ट की 65 पारियों में किया। इससे पहले कप्तान के तौर पर सबसे तेज 4 हजार रन का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा के नाम था। लारा ने ये कारनामा 71 पारियों में किया था, वहीं रिकी पोंटिंग 75, ग्रेग चैपल 80, एलन बॉर्डर 83 और एलिस्टर कुक ने 90 पारियों में इस आंकड़ें को छुआ था।
 
विराट कोहली कप्तान के तौर पर 4000 रन बनाने वाले भारत के पहले कप्तान है। विराट ने कप्तान के तौर पर 66.66 की औसत से रन बनाए हैं, इस दौरान उन्होंने 16 शतक भी जड़े हैं। विराट साल 2014 की निराशा को पीछे छोड़ मौजूदा इंग्लैंड दौरे पर 544 रन बना चुके हैं। इंग्लैंड के खिलाफ उसके घरेलू जमीन पर ऐसा करने वाले वह ना केवल भारत के बल्कि पहले एशियाइ कप्तान है। 
 
 
 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.