Move to Jagran APP

36 साल के बंगाल के खेल मंत्री मनोज तिवारी को रणजी टीम में मिली जगह, पिच पर फिर दिखाएंगे बल्लेबाजी का जलवा

मनोज तिवारी के क्रिकेट करियर कि बात करें तो उन्होंने भारत के लिए 12 वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेले थे। वहीं उनका फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर काफी शानदार रहा है। उन्होंने अपने करियर के दौरान अब तक कुल 125 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 04 Jan 2022 02:50 PM (IST)Updated: Tue, 04 Jan 2022 02:50 PM (IST)
36 साल के बंगाल के खेल मंत्री मनोज तिवारी को रणजी टीम में मिली जगह, पिच पर फिर दिखाएंगे बल्लेबाजी का जलवा
मनोज तिवारी इस रणजी सीजन में बंगाल की तरफ से खेलेंगे (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। खेल के मैदान से सियासत के मैदान पर उतरने वाले बंगाल के खेल मंत्री मनोज तिवारी एक बार फिर से घरेलू क्रिकेट में अपनी बल्लेबाजी का जलवा बिखेरते नजर आएंगे। दरअसल इस साल के रणजी ट्राफी सीजन के लिए बंगाल ने जिस टीम की घोषणा की है जिसमें मनोज तिवारी भी शामिल हैं। मनोज तिवारी ने साल 2020 में रणजी ट्राफी में सौराष्ट्र के खिलाफ बंगाल के लिए अपना आखिरी फर्स्ट क्लास मैच खेला था। उसके बाद से अब एक बार फिर से वो इस टूर्नामेंट में बंगाल का प्रतिनिधित्व करते हुए नजर आएंगे। 

loksabha election banner

आपको बता दें कि मनोज तिवारी इस समय पश्चिम बंगाल के खेल मंत्री हैं और पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में उन्होंने शिबपुर सीट से चुनाव लड़ा था और उसमें विजयी रहे थे। इसके बाद उन्हें खेलकूद और युवा मामलों का मंत्री बनाया गया था। साल 2020 में उन्होंने बंगाल के लिए अपना आखिरी मैच खेला था, लेकिन इसके बाद कोविड और चोट के कारण वो नहीं खेल पाए थे। अब एक बार फिर से वो बंगाल टीम का हिस्सा हैं जबकि इस टीम की कप्तानी अभिमन्यू ईश्वरन करेंगे। बंगाल की टीम को इस बार रणजी ट्राफी टूर्नामेंट के लिए ग्रुप बी में रखा गया है जहां राजस्थान, हरियाणा, केरल, विदर्भ और त्रिपुरा की टीम भी मौजूद है। बंगाल की टीम इस टूर्नामेंट में अपना पहला मैच 13 जनवरी को त्रिपुरा के खिलाफ खेलेगी। 

मनोज तिवारी के क्रिकेट करियर कि बात करें तो उन्होंने भारत के लिए 12 वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेले थे। वहीं उनका फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर काफी शानदार रहा है। उन्होंने अपने करियर के दौरान अब तक कुल 125 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 50.36 की औसत से 8965 रन बनाए हैं। उनके नाम पर 27 शतक और 37 अर्धशतक दर्ज है जबकि उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 303 रन रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.