Move to Jagran APP

आइपीएल 11 में हम खुद को खिताब का दावेदार नहीं समझतेः महेला जयवर्धने

मुंबई इंडियंस ने ये तीनों खिताबी जीत रोहित शर्मा की कप्तानी में हासिल की है

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Fri, 06 Apr 2018 10:47 AM (IST)Updated: Fri, 06 Apr 2018 02:24 PM (IST)
आइपीएल 11 में हम खुद को खिताब का दावेदार नहीं समझतेः महेला जयवर्धने
आइपीएल 11 में हम खुद को खिताब का दावेदार नहीं समझतेः महेला जयवर्धने

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल टूर्नामेंट में सबसे सफल टीम और पिछले साल खिताब की विजेता रही मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्द्धने ने कहा, हम खुद को आइपीएल 11 में खिताब के दावेदार नहीं समझते हैं। हम आइपीएल 11 में टीम के बेहतरीन प्रदर्शन पर फोकस करेंगे।

loksabha election banner

जयवर्द्धने ने कहा कि, ‘हम जमीन से शुरूआत करना चाहते है। हमें पिछले सीजन का खिताबी विजेता होने का फक्र जरूर है लेकिन हम यह तमगा लेकर नहीं उतरना चाहते हैं कि इस सीजन के खिताबी दावेदार हम ही हैं। हम लोग भी खुद को दूसरे खिताबी दावेदारों की तरह ही बेहतरी प्रदर्शन करने की उम्मीद रखे हुए हैं। इस टूर्नामेंट में हम एक बार में एक ही मैच के बारे में सोच विचार कर मैदान में उतरेंगे।’

पूर्व श्रीलंकाई कप्तान ने कहा, ‘आइपीएल में खिलाड़ियों की नीलामी के बाद सभी टीमों का संयोजन एकदम बदल चुका है। किंग्स इलेवन पंजाब, राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली डेयरडेविल्स की टीमों में नए चेहरों को मौका दिया गया है, हमें इन नये खिलाड़ियों से सतर्क रहना होगा।’ अब तक आइपीएल टूर्नामेंट के इतिहास में मुंबई ने सबसे ज्यादा तीन बार इस खिताब को जीता है। आइपीएल 11 में मुंबई इंडियंस की शुरुआती भिड़ंत अपने चिर प्रतिद्वंदी और दो बार की सीएसके के खिलाफ होगी। ये मुकाबला 7 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के घरेलू मैदान वानखेड़ स्टेडियम में खेला जाएगा। सीएसके इस टूर्नामेंट में दो साल का निलंबन झेलने के बाद वापसी कर रही।

IPL टूर्नामेंट में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन

2008- 14 मैचों में से 7 मैच जीते

2009- 14 मैचों में से 6 मैच जीते

2010- 20 मैचों में से 12 मैच जीते

2011- 22 मैचों में से 12 मैच जीते

2012- 21 मैचों में से 10 मैच जीते

2013- 24 मैचों में से 17 मैच जीते

2014- 18 मैचों में से 8 जीते

2015- 16 मैचों में 10 मैच जीते

2016- 14 मैचों में से 7 मैच जीते

2017- 14 मैचों में से 9 मैच जीते

मुंबई इंडियंस के हिट कप्तान साबित हुए रोहित

पिछली साल मुंबई इंडियंस ने आइपीएल का खिताब अपने नाम किया था। आइपीएल टूर्नामेंट में मुंबई का यह तीसरा खिताब था इससे पहले उसने साल 2013 और 2015 के खिताब अपने नाम किये थे। इस प्रकार अब तक आइपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा बार (3 बार) खिताबी जीत का तमगा मुंबई इंडियंस के नाम पर है। मुंबई इंडियंस ने ये तीनों खिताबी जीत रोहित शर्मा की कप्तानी में हासिल की है, इस प्रकार वो अबतक आइपीएल के सबसे सफलतम कप्तानों में से एक हैं। रोहित से पहले मुंबई इंडियंस की कमान पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग के हाथों में थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.