Move to Jagran APP

Ind vs Aus: रिषभ पंत की पारी के मुरीद हुए ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, ऐसे की तारीफ

Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट की पहली पारी में रिषभ ने 189 गेंदों पर 159 रनों की धमाकेदार पारी खेली।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 05 Jan 2019 06:48 AM (IST)Updated: Sun, 06 Jan 2019 05:17 AM (IST)
Ind vs Aus: रिषभ पंत की पारी के मुरीद हुए ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, ऐसे की तारीफ
Ind vs Aus: रिषभ पंत की पारी के मुरीद हुए ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, ऐसे की तारीफ

सिडनी, अभिषेक त्रिपाठी। भारतीय विकेटकीपर रिषभ पंत की शानदार पारी ने उन्हें चर्चा के केंद्र में ला दिया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट की पहली पारी में रिषभ ने 189 गेंदों पर 159 रनों की धमाकेदार पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर और इस सीरीज में कमेंट्री कर रहे एडम गिलक्रिस्ट ने भारतीय विकेटकीपर की जमकर तारीफ की।

prime article banner

गिलक्रिस्ट ने कहा कि उन्होंने शुक्रवार को शानदार पारी खेली। हम सभी को उम्मीद होती है कि वह पहली गेंद से ही आक्रामक रुख अपनाएंगे, लेकिन उन्होंने दिखाया कि वह शुरुआत में पारी को मजबूती देकर आखिरी में स्वतंत्रता के साथ जहां चाहे शॉट मार सकते हैं। उनको देखना मनोरंजक था। वह ऐसे क्रिकेटर हैं जिनको मैं पैसे खर्च करके देखना चाहूंगा। गिलक्रिस्ट ने कहा कि भारतीय विकेटकीपर अभी 21 साल के ही हैं और उनके लिए खुला आसमान पड़ा हुआ है। उन्होंने अभी अपना सफर शुरू किया है, इसलिए वह खेल के कुछ महत्वपूर्ण हिस्सों के बारे में सीखेंगे। वह सफल टेस्ट क्रिकेटर बनने के लिए सही राह पर हैं।

रिकी पोंटिंग ने इस दिग्गज से की पंत की तुलना

जहां एक तरफ गिलक्रिस्ट ने पंत की तारीफ की तो दूसरी ओर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने भारतीय विकेटकीपर की तुलना ही पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर से कर दी। पोंटिंग ने कहा कि उसमें प्रतिभा है और गेंद को मारने की क्षमता है। वह बेहतरीन स्ट्राइकर हैं। उन्हें खेल की अच्छी समझ है। दिल्ली डेयरडेविल्स का कोच रहते हुए मुझे उनके साथ काम करने का मौका मिला। वह अभी दो टेस्ट शतक लगा चुके हैं।

पोंटिंग ने कहा कि वह ऐसे खिलाड़ी है जो हर फॉर्मेट के साथ भारत के लिए काफी समय तक टेस्ट क्रिकेट खेल सकता है। वह अभी सिर्फ 21 साल के हैं और नौ टेस्ट मैच खेल चुके हैं। उन्हें अपनी विकेटकीपिंग पर कुछ काम करने की जरूरत है और वह अच्छा बल्लेबाज भी बन सकते हैं। हम एमएस धौनी और क्रिकेट में उनके प्रभाव की बात करते हैं। उन्होंने भारत के लिए बहुत सारे टेस्ट मैच खेले, लेकिन उनके नाम सिर्फ छह टेस्ट शतक हैं। यह बच्चा उनसे कहीं ज्यादा शतक मार सकता है। हम कमेंट्री बॉक्स में उनके बारे में बात कर रहे थे और वह एक और एडम गिलक्रिस्ट बन सकते हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.