Move to Jagran APP

युजवेंद्र चहल T20I में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने, जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ा

Ind vs Eng भारतीय स्पिनर युजवेंद्रा चहल ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में एक विकेट लिया और वो भारत की तरफ से टी20 इंटरनेशनल मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। उन्होंने बुमराह को पीछे छोड़ दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 12 Mar 2021 10:25 PM (IST)Updated: Fri, 12 Mar 2021 10:25 PM (IST)
युजवेंद्र चहल T20I में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने, जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ा
भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिनर युजवेंद्रा चहल (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs Eng: टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में 8 विकेट से हार मिली। इस मैच में टीम इंडिया ने 124 रन बनाए थे और इंग्लैंड ने जीत के लिए मिले 125 रन के लक्ष्य को दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस मैच में भारत की तरफ से युजवेंद्रा सिंह चहल और वाशिंगटन सुंदर को एक-एक सफलता मिली। हालांकि चहल थोड़े महंगे साबित हुए, लेकिन एक एक विकेट के दम पर वो टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। I

loksabha election banner

युजवेंद्र चहल ने तोड़ा जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड

जसप्रीत बुमराह अपनी शादी की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं। वहीं युजवेंद्र चहल ने इंग्लैंड के खिलाफ इस मैच में जोस बटलर का विकेट लिया और उन्होंने सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में टी20 क्रिकेट मे जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ दिया। चहल के अब टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 60 विकेट हो गए हैं जबकि बुमराह के 59 विकेट थे। चहल अब भारत के लिए क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पहले नंबर पर आ गए हैं। वहीं आर अश्विन 52 विकेट के साथ तीसरे नंबर पर हैं। 

T20I में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप 3 गेंदबाज- 

60 विकेट- युजवेंद्रा चहल

59 विकेट- जसप्रीत बुमराह

52 विकेट- आर अश्विन 

भारत ने इस मैच में श्रेयस अय्यर की 67 रन की पारी के दम पर 124 रन बनाए थे तो वहीं जीत के लिए मिले 125 रन के लक्ष्य को इंग्लैंड ने 15.3 ओवर में ही पूरा कर लिया। इंग्लैंड की तरफ से जेसन रॉय ने 49 रन, जोस बटलर ने 28 रन जबकि डेविड मलान ने नाबाद 24 रन और जॉनी बेयरस्टो ने नाबाद 26 रन की पारी खेली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.