Move to Jagran APP

YEAR ENDER: 2021 में CSK का जबरदस्त कमबैक, Dhoni की कप्तानी में चौथी बार जीता IPL टाइटल

YEAR ENDER 2021 साल 2021 में जिस तरह से इस टीम ने वापसी की और चौथी बार खिताब जीता उससे जाहिर हो गया कि एक कप्तान के तौर पर धौनी किस कदर चमत्कार करने का दम रखते हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 18 Dec 2021 04:48 PM (IST)Updated: Sat, 18 Dec 2021 04:48 PM (IST)
YEAR ENDER: 2021 में CSK का जबरदस्त कमबैक, Dhoni की कप्तानी में चौथी बार जीता IPL टाइटल
साल 2021 में चेन्नई चौथी बार आइपीएल चैंपियन बनी थी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइपीएल सीजन 2020 में जब महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स दुबई में आइपीएल खेलने गई थी तब लगा था कि ये टीम फिर से कोई कमाल करेगी, लेकिन हुआ था इसका ठीक उल्टा। इस साल धौनी की कप्तानी में ये टीम पहली बार प्लेआफ तक में पहुंचने में सफल नहीं हो सकी थी और टीम का सफर सातवें स्थान पर रहते हुए खत्म हुआ था। वहीं साल 2021 में जिस तरह से इस टीम ने वापसी की और चौथी बार खिताब जीता उससे जाहिर हो गया कि एक कप्तान के तौर पर धौनी किस कदर चमत्कार करने का दम रखते हैं। 

loksabha election banner

सीएसके के लिए शानदार रहा साल 2021

साल 2021 के पहले 29 मुकाबले भारत में खेले गए थे और फिर बाद में सभी बचे हुए मुकाबले यूएई लेग में खेले गए। इस सीजन में जब चेन्नई की टीम मैदान पर उतरी तो 2020 के मुकाबले बिल्कुल ही बदली हुई नजर आ रही थी। पिछली भूल से सबक लेते हुए इस टीम ने अपना सफर बेहद सधे हुए अंदाज में शुरू किया और प्लेआफ में पहुंच गई। धौनी की कप्तानी में टीम के खिलाड़ी जबरदस्त लय में दिख रहे थे। इस सीजन में सीएसके की टीम ने फाइनल समेत कुल 16 मैच खेले थे जिसमें 11 मैच जीते जबकि 5 में इस टीम को हार मिली थी। साल 2021 में सीएसके ने फाइनल मुकाबले में केकेआर को हराकर चौथी बार खिताब अपने नाम किया। इससे पहले सीएसके ने 2010, 2011 और 2018 में टाइटल अपने नाम किया था। 

सीएसके को इस साल खिताब दिलाने में धौनी की कप्तानी की बड़ी भूमिका तो थी ही इसके साथ ही साथ टीम के युवा ओपनर बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ की बल्लेबाजी भी टीम के लिए सबसे प्लस प्वाइंट रहा। रितुराज ने इस सीजन में खेले 16 मैचों में कुल 635 रन बनाए थे और आरेंज कैप भी अपने नाम किया था। आपको बता दें कि आइपीएल 2022 के लिए भी सीएसके ने रितुराज गायकवाड़ को टीम में रिटेन किया है। रितुराज के अलावा कप्तान एम एस धौनी, रवींद्र जडेजा और मोइन अली भी टीम में रिटेन किए गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.