Move to Jagran APP

World Cup 2019: रंग में लौटा टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, कप्तान विराट को मिली राहत

World Cup 2019 विश्व कप से पहले इस गेंदबाज का रंग में लौटना टीम इंडिया के लिए अच्छा संकेत है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 29 May 2019 05:07 PM (IST)Updated: Wed, 29 May 2019 07:55 PM (IST)
World Cup 2019: रंग में लौटा टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, कप्तान विराट को मिली राहत
World Cup 2019: रंग में लौटा टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, कप्तान विराट को मिली राहत

 नई दिल्ली, जेएनएन। World Cup 2019 कार्डिफ में खेले गए दूसरे अभ्यास मैच में टीम इंडिया के लिए सब कुछ अच्छा रहा। इस मैच में टीम के ओपनर्स जरूर फेल रहे पर अन्य विभागों में टीम ने अच्छा किया और ये विश्व कप के लिए शुभ संकेत है। इस मैच के जरिए टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने रिदम हासिल किया साथ ही गेंदबाजों ने भी अपना दम दिखाया। तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह तो सफल रहे वहीं टीम के स्पिनर्स ने कमाल किया। खास तौर पर टीम के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव का फॉर्म में लौटना बेहद शुभ संकेत है और इससे कप्तान विराट को राहत जरूर मिली होगी। 

loksabha election banner

रंग में लौटा चाइनामैन, अब खैर नहीं विरोधी बल्लेबाजों की

आइपीएल के 12वें सीजन में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव जबरदस्त तरीके से संघर्ष करते दिखे और ज्यादा विकेट हासिल करने में सफल नहीं रहे थे। उनकी इस फॉर्म से इंडियन टीम मैनेजमेंट जरूर परेशान थी क्योंकि कुलदीप भारतीय स्पिन की अगुआई करते हैं। पर बांग्लादेश के खिलाफ कार्डिफ में कुलदीप ने अपनी फॉर्म हासिल कर ली। उन्होंने तीन बांग्लादेशी बल्लेबाजों को आउट किया और 10 ओवर के अपने स्पेल में 4.70 की इकानॉमी रेट से गेेंदबाजी करते हुए 47 रन लुटाए। कुलदीप यादव ने बांग्लादेशी की टीम के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम को 90 रन पर आउट किया। इसके अलावा उन्होंने महमूदुल्लाह और मोसादेक हुसैन को अपना शिकार बनाया। चाइनामैन गेंदबाज ने रिस्ट स्पिनर के तौर पर भारत के लिए काफी सफलता हासिल की है और इस बार इंग्लैंड में ये भी कहा जा रहा है कि रिस्ट स्पिनर्स का यहां बोलबाला रहेगा। ऐसे में कुलदीप का फॉर्म में वापस लौटना टीम इंडिया के बहुती ही अच्छा है। 

चहल ने भी दिखाया जलवा

भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल अपने जोड़ीदार कुलदीप यादव के साथ मिलकर भारत के लिए मध्य के ओवरों में खूब विकेट निकालते हैं। बांग्लादेश के विरुद्ध टीम इंडिया का कुलचा फॉर्म में दिखे और एक बार फिर से साबित हो गया कि ये दोनों गेंदबाज एक साथ हों तो किस कदर विरोधी बल्लेबाजों पर हावी हो जाते हैं। इस मैच में चहल ने भी तीन शिकार किए। यानी कुलदीप व चहल ने मिलकर कुछ छह बांग्लादेशी बल्लेबाजों को आउट किया। चहल ने दस ओवर में 55 रन देकर तीन विकेट लिए। अन्य गेंदबाजों में जडेजा ने 9.3 ओवर में 40 रन देकर एक विकेट लिया। तो वहीं जसप्रीत बुमराह काफी प्रभावी दिखे और पांच ओवर में दो सफलता अर्जित की। भुवनेश्वर ने काफी किफायती गेंदबाजी की और पांच ओवर में सिर्फ 19 रन दिए। इस मैच में विजय शंकर सबसे महंगे साबित हुए और उन्होंने 6 ओवर में 7.67 की इकानॉमी रेट से गेंदबाजी करते हुए 46 रन लुटाए। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.