Move to Jagran APP

इस लकी क्रिकेटर ने पहले जीता IPL 2020 का खिताब, 8 दिन बाद टीम बनीं पाकिस्तान सुपर लीग चैंपियन

10 नवंबर को आइपीएल का फाइनल खेला गया जिसकी ट्रॉफी थामने का मौका एक ऐसे खिलाड़ी को मिला जिसने एक भी मैच नहीं खेला। कमाल की बात यह रही ही हफ्ते भर बाद ही पाकिस्तान सुपर लीग जीतने वाली टीम का भी वो हिस्सा था।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 18 Nov 2020 06:16 PM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 06:50 PM (IST)
इस लकी क्रिकेटर ने पहले जीता IPL 2020 का खिताब, 8 दिन बाद टीम बनीं पाकिस्तान सुपर लीग चैंपियन
वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शेरफेन रदरफोर्ड (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन की मेजबानी का जिम्मा अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने किया उठाया था और यह बेहद सफल रहा। मुंबई इंडियंस की टीम ने लगातार दूसरी बार यह खिताब अपने नाम किया। 10 नवंबर को आइपीएल का फाइनल खेला गया जिसकी ट्रॉफी थामने का मौका एक ऐसे खिलाड़ी को मिला जिसने एक भी मैच नहीं खेला। कमाल की बात यह रही ही हफ्ते भर बाद ही पाकिस्तान सुपर लीग जीतने वाली टीम का भी वो हिस्सा था।

loksabha election banner

ऐसा बहुत ही कम होता है कि दुनिया की सबसे पॉपुलर लीग का खिताब जीतने वाला खिलाड़ी पड़ोसी देश की टी20 लीग में भी चैंपियन टीम का हिस्सा हो। वेस्टइंडीज के बल्लेबाज को यह मौका मिला। आईपीएल की विजेता टीम मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे शेरफेन रदरफोर्ड ने पाकिस्तान की टी20 लीग के चैंपियन टीम के लिए मुकाबले खेले। कराची किंग्स की टीम ने 17 नवंबर को लाहौर कलंदर्स को हराकर पहली बार पाकिस्तान सुपर लीग का खिताब अपने नाम किया। 

 

7 दिन के अंदर दो टी20 टूर्नामेंट जीते

शेरफेन रदरफोर्ड ने पहले 10 नवंबर को मुंबई इंडियंस की टीम की तरफ के विजेता की ट्रॉफी उठाई। इसके 8 दिन के अंदर ही पाकिस्तान सुपर लीग के विजेता का खिताब भी उठाने का मौका मिला। पीएसएल में शेरफेन को क्वालीफायर और फाइनल खेलने का मौका मिला लेकिन आइपीएल के पूरे सीजन उनको बाहर ही बैठना पड़ा।

IPL और PSL के चैंपियन को मिली 5 विकेट से जीत

मुंबई इंडियंस ने फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को खिलाफ 5 विकेट से जीत हासिल की थी। कराची किंग्स ने लाहौर कलंदर को 5 विकेट से ही मात देते हुए खिताब जीता। मुंबई की टीम ने पांचवीं बार आइपीएल का खिताब जीता जबकि कराची की टीम ने पहली बार पीएसएल की ट्रॉफी पर कब्जा जमाया।

IPL 2020 के दौरान ट्विटर पर छाया रहा ये दिग्गज बल्लेबाज जबकि CSK इस मामले में रही नंबर वन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.