Move to Jagran APP

कैसे अनुष्का के आने के बाद कोहली बन गए 'विराट' खिलाड़ी

विराट ने नॉटिंघम टेस्ट जीतने के बाद कहा कि मैं अपनी पारी विशेष तौर पर अपनी पत्नी को समर्पित करना चाहता हूं।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 23 Aug 2018 02:18 PM (IST)Updated: Fri, 24 Aug 2018 02:31 PM (IST)
कैसे अनुष्का के आने के बाद कोहली बन गए 'विराट' खिलाड़ी
कैसे अनुष्का के आने के बाद कोहली बन गए 'विराट' खिलाड़ी

नॉटिंघम, अभिषेक त्रिपाठी। कभी क्रिकेट की गलियों में तत्कालीन भारतीय कप्तान नवाब पटौदी और उस समय की सुपर स्टार शर्मिला टैगोर के किस्से सुनाई देते थे तो अब भारतीय कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा के चर्चे हैं। एक एडवरटाइजमेंट शूट में मिलने के बाद शादी के मुकाम तक पहुंचा यह रिश्ता समय के साथ बेहद मजबूत हो गया है।

loksabha election banner

शुरू में दोनों ने इस रिश्ते को सार्वजनिक तौर पर मानने से इन्कार किया लेकिन जब पहली बार बॉलीवुड हीरोइन अनुष्का 2015 में ऑस्ट्रेलिया दौरे में कोहली के साथ नजर आईं तो यह प्रेम सबके सामने आ गया। बीच में कुछ खटपट की खबरें भी आईं और जब सोशल मीडिया पर प्रशंसकों ने विराट के खराब प्रदर्शन के लिए अनुष्का को जिम्मेदार ठहराया तो विराट अपनी गर्लफ्रेंड के साथ डटकर खड़े हुए। दोनों ने पिछले साल नवंबर में इटली में जाकर शादी की।

विराट और अनुष्का दोनों ही भारत के बड़े सितारे हैं और उनके पास बहुत काम है। यही कारण है कि शादी के बाद अनुष्का ज्यादा से ज्यादा समय विराट के साथ बिताना चाहती हैं और इसीलिए वह इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीकी दौरे और अभी इंग्लैंड दौरे पर भी टीम के साथ हैं। टीम इंडिया चाहे भारत में खेल रही हो या विदेश में वह हमेशा समय निकालकर वहां पहुंचती हैं। कोहली को भी इससे मजबूती मिलती है।

विराट ने नॉटिंघम टेस्ट जीतने के बाद कहा कि मैं अपनी पारी विशेष तौर पर अपनी पत्नी को समर्पित करना चाहता हूं। वह मुझे बहुत प्रेरित करती हैं और आगे बढ़ाती रहती हैं। वह इकलौती हैं जो मुझे सकारात्मक रखती हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि विराट दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं और लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन शादी के बाद वह ज्यादा शांत हो गए हैं। उनके ऊपर अनुष्का का प्रभाव साफ नजर आता है।

अनुष्का वर्तमान इंग्लैंड दौरे में कार्डिफ में हुए दूसरे वनडे से लेकर दूसरे टेस्ट तक इंग्लैंड में रहीं। बीच में कुछ दिनों के लिए वह अपनी फिल्म के लिए भारत लौटीं और फिर पति का साथ देने के लिए नॉटिंघम आ गईं। दूसरी पारी में जब विराट ने शतक लगाकर बल्ले को चूमा और उनकी तरफ इशारा किया तो उन्होंने दर्शक दीर्घा में खड़े होकर ताली बजाई। विराट ने पहले टेस्ट में जब शतक लगाया, तब भी अपनी शादी की अंगूठी को चूमकर उनको याद किया। अनुष्का ने हाल ही में सुई-धागा फिल्म के प्रमोशन पर कहा था कि उन्हें अपने पति के साथ ज्यादा समय बिताने का मौका नहीं मिलता इसलिए वह ज्यादा से ज्यादा समय बिताने की कोशिश करती हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.