Move to Jagran APP

विराट के नाबाद 157 रन की पारी पर पानी फेर दिया था हेटमायर व शाई होप ने, नहीं मिली थी जीत

India vs West Indies विराट कोहली ने विशाखापत्तनम में वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले वनडे में नाबाद 157 रन की पारी खेली थी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 17 Dec 2019 03:55 PM (IST)Updated: Wed, 18 Dec 2019 07:17 AM (IST)
विराट के नाबाद 157 रन की पारी पर पानी फेर दिया था हेटमायर व शाई होप ने, नहीं मिली थी जीत
विराट के नाबाद 157 रन की पारी पर पानी फेर दिया था हेटमायर व शाई होप ने, नहीं मिली थी जीत

 नई दिल्ली, जेएनएन। India vs West Indies 2nd one day series: तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने जो धार दिखाई थी वो उसे विशाखापत्तनम ( Visakhapatnam one day match) में भी कायम रखने की पूरी कोशिश करेंगे। वैसे तो यहां पर टीम इंडिया (Team India) का पिछला रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है, लेकिन भारत ने जो आखिरी वनडे मैच खेला था वो कैरेबियाई टीम के खिलाफ ही था। वैसे तो दोनों टीमों के खिलाड़ियों की बात करें तो उस मैच से लेकर अब तक काफी कुछ बदल चुका है, लेकिन कुछ चेहरे नहीं बदले हैं। 

prime article banner

विशाखापत्तनम में 24 अक्टूबर 2018 में खेले गए वनडे मुकाबले का मुख्य आकर्षण विराट कोहली (Virat Kohli), शिमरोन हेटमायर (Hetmyer) व शाई होप (Shai Hope) थे। एक तरफ जहां विराट का बल्ला इस मैच में जमकर बोला तो दूसरी तरफ विरोधी टीम के बल्लेबाज हेटमायर व शाई होप ने भारत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया था और मैच को ड्रॉ करा दिया था। हेटमायर व शाई होप ने इस साल खेली जा रही वनडे सीरीज के पहले मैच में चेन्नई में शतक लगाकार टीम इंडिया को हराया था और इस वक्त शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। 

भारत व वेस्टइंडीज के बीच विशाखापत्तनम में खेले गए आखिरी वनडे मैच में किसी भी टीम को जीत नहीं मिली थी। हालांकि उस मैच में भारत ने विशाल स्कोर खड़ा किया था, लेकिन कैरेबियाई टीम भी उस स्कोर की बराबरी तक पहुंच गई और मैच ड्रॉ रहा। उस मुकाबले में भारत ने पहले खेलते हुए कप्तान विराट कोहली की नाबाद 157 रन की पारी के दम पर 50 ओवर में 6 विकेट पर 321 रन बनाए थे। 

वेस्टइंडीज को जीत के लिए 322 रन मिले थे, लेकिन ये टीम भी 50 ओवर में 7 विकेट पर 321 रन तक ही पहुंच पाई थी। हालांकि भारत ने जो लक्ष्य मेहमान टीम को दिया था वो मुश्किल लग रहा था, लेकिन इस पर शाई होप ने अपनी नाबाद 123 रन और हेटमायर ने अपनी 64 गेंदों पर 94 रन की तेज पारी के दम पर पानी फेर दिया। भारत को अब विशाखापत्तनम में दूसरा वनडे मैच बुधवार को खेलना है और हेटमायर व होप जो इस वक्त अच्छी फॉर्म में हैं भारत के लिए बड़ी मुसीबत बन सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.