Move to Jagran APP

Ind vs SA: विराट कोहली ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का एक और रिकार्ड, विदेशी धरती वनडे में रनों के बादशाह

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में विराट ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए सचिन का एक रिकार्ड अपने नाम कर लिया। सीरीज के पहले मैच में बल्लेबाजी करते हुए वह विदेशी धरती पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 08:24 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 09:17 PM (IST)
Ind vs SA: विराट कोहली ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का एक और रिकार्ड, विदेशी धरती वनडे में रनों के बादशाह
भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में बुधवार को खेलने उतरी। इस मैच में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के निशाने पर पूर्व दिग्ज सचिन तेंदुलकर का एक बड़ा रिकार्ड निशाने पर था। पहला विकेट गिरने के बाद मैदान पर कदम रखने के बाद कोहली ने पारी का 9वां रन बनाने के साथ ही खास रिकार्ड बना डाला।

loksabha election banner

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में विराट ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए सचिन का एक रिकार्ड अपने नाम कर लिया। सीरीज के पहले मैच में बल्लेबाजी करते हुए वह विदेशी धरती पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए। इस मैच से पहले वह दूसरे स्थान पर चल रहे थे लेकिन अब सचिन को उन्होंने पीछे करते हुए इस लिस्ट में पहला स्थान हासिल कर लिया।

विदेश में सबसे ज्यादा ODI रन बनाने वाले भारतीय

सचिन ने भारत की तरफ से खेलते हुए विदेशी धरती पर कुल 147 वनडे में 5065 रन बनाए थे। वहीं महज 108 वनडे खेलते हुए कोहली ने 5066 रन बनाकर इस रिकार्ड को अपने नाम कर लिया। इस सूचि में तीसरा स्थान पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का है जिन्होंने 145 वनडे खेलते हुए 4520 रन बनाए थे। मौजूदा भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने 117 वनडे में 3998 रन बनाकर चौथे स्थान पर हैं। 100 मैच के बाद 3468 रन बनाने वाले सौरव गांगुली लिस्ट में पांचवें स्थान पर हैं।

कोहली ने खेली अर्धशतकीय पारी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में कोहली 51 रन की पारी खेलकर आउट हुए। इस पारी के दौरान उनके बल्ले से 3 चौके देखने को मिले। दूसरे विकेट के लिए उन्होंने शिखर धवन के साथ मिलकर 92 रन की साझेदारी निभाते हुए टीम को शुरुआती झटके से उबारा। तबरेज शाम्सी की गेंद पर कोहली साउथ अफ्रीकी कप्तान तेंबा बवूमा को कैच के बैठे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.