Move to Jagran APP

दसवीं बार बिना खाता खोले आउट हुए विराट कोहली, चौथी बार बने सिल्वर डक का शिकार

Virat Kohli Silver Duck भारतीय कप्तान विराट कोहली दसवीं बार टेस्ट क्रिकेट में बिना खाता खोले आउट हुए हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 15 Nov 2019 11:48 AM (IST)Updated: Fri, 15 Nov 2019 11:48 AM (IST)
दसवीं बार बिना खाता खोले आउट हुए विराट कोहली, चौथी बार बने सिल्वर डक का शिकार
दसवीं बार बिना खाता खोले आउट हुए विराट कोहली, चौथी बार बने सिल्वर डक का शिकार

नई दिल्ली, जेएनएन। Virat Kohli Silver Duck: भारतीय कप्तान विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर के मैदान पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। विराट कोहली के सुनहरे टेस्ट करियर में ऐसा जीरो पर आउट होना एक कलंक की तरह है। टेस्ट क्रिकेट के शानदार बल्लेबाज विराट कोहली दसवीं बार क्रिकेट के इस फॉर्मेट में बिना खाता खोले आउट हुए हैं, जो कि एक शर्मनाक आंकड़ा है।

loksabha election banner

बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के दूसरे दिन चेतेश्वर पुजारा के आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहली मैदान पर आए। वो विराट कोहली, जिन्होंने यहां पिछले टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ा था। ऐसे में फैंस और दर्शकों को उम्मीद थी कि विराट कोहली उनका मनोरंजन करेंगे, लेकिन विराट कोहली बांग्लादेशी पेसर अबु जाएद की दूसरी ही गेंद पर LBW आउट हो गए।

अंपायर ने नहीं दिया था आउट

बांग्लादेश की ओर से जारी 32वें ओवर की पांचवीं गेंद पर अबु जाएद ने LBW की जोरदार अपील की। मैदानी अंपायर ने इस अपील को नकार दिया, लेकिन बांग्लादेश के विकेटकीपर लिटन दास और गेंदबाज अबु जाएद को लगा कि गेंद विकेट पर लगेगी। ऐसे में उन्होंने अपनी टीम के कप्तान मोमिनुल हक को DRS(डिसिजन रिव्यू सिस्टम) के लिए बोला और उन्होंने डीआरएस ले लिया। थर्ड अंपायर ने चेक किया तो गेंद मिडिल और लेग स्टंप पर लग रही थी। इसलिए विराट कोहली को आउट दे दिया गया।

दसवीं बार शून्य पर आउट हुए विराट

विराट कोहली का टेस्ट क्रिकेट में ये चौथा सिल्वर डक(जब खिलाड़ी अपनी पारी की दूसरी ही गेंद पर आउट हो) है। इससे पहले विराट कोहली 9 बार जीरो पर आउट हो चुके हैं। इनमें से 4 बार वे पारी की पहली गेंद पर यानी गोल्डन डक पर आउट हुए हैं। इसके अलावा एक पारी में चौथी गेंद और एक पारी में वे 11वीं गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं। 10 बार 0 पर आउट हुए विराट कोहली 6 बार कैच, 3 बार LBW और 1 बार क्लीन बोल्ड हुए हैं।

India vs Bangladesh 1st Test मैच की लाइव स्कोर अपडेट के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.