Move to Jagran APP

Ind vs SA: विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका में प्रोटियाज के खिलाफ ठोके हैं इतने वनडे शतक

साउथ अफ्रीका के खिलाफ विराट कोहली का वनडे रिकार्ड काफी जबरदस्त है। उन्होंने प्रोटियाज के खिलाफ अब तक अपने क्रिकेट करियर में 27 वनडे मैच खेले हैं। इन मैचों की 25 पारियों में उन्होंने अब तक 64.35 की औसत से 1287 रन बनाए हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 04:04 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 08:33 PM (IST)
Ind vs SA: विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका में प्रोटियाज के खिलाफ ठोके हैं इतने वनडे शतक
पूर्व भारतीय वनडे कप्तान विराट कोहली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद अब भारतीय टीम केएल राहुल की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। 19 जनवरी से शुरू होने वाले इस वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा नजर पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली पर रहने वाली है। कोहली इस वक्त ज्यादा अच्छी फार्म में नहीं हैं और अब उन पर कप्तानी का कोई दवाब नहीं है ऐसे में क्या वो बड़ी पारी खेलने या फिर शतक लगाने में सफल हो पाएंगे ये बड़ा सवाल है। बहरहाल इन बातों के बीच विराट कोहली भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ उनकी धरती पर सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं। 

loksabha election banner

साउथ अफ्रीका में कोहली के नाम हैं अब तक तीन वनडे शतक

भारत की तरफ से साउथ अफ्रीका में प्रोटियाज के खिलाफ अब तक विराट कोहली ने तीन वनडे शतक लगाए हैं। वहीं अन्य भारतीय बल्लेबाजों की बात करें तो भारत की तरफ से शिखर धवन, यूसुफ पठान, डब्ल्यू रमन, रोहित शर्मा और सचिन तेंदुलकर ने साउथ अफ्रीका की धरती पर इस टीम के खिलाफ एक-एक वनडे शतक लगाए हैं। भारत की तरफ से साउथ अफ्रीका में ओवरआल वनडे में सबसे ज्यादा शतक सौरव गांगुली (5) ने लगाए हैं जबकि सचिन चार शतक के साथ दूसरे नंबर पर हैं। ओवरआल विराट तीसरे नंबर पर हैं, लेकिन बात जब साउथ अफ्रीका के खिलाफ साउथ अफ्रीका में सबसे ज्यादा शतक की हो तो तीन शतक के साथ कोहली पहले नंबर पर हैं। 

विराट कोहली का साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे रिकार्ड

साउथ अफ्रीका के खिलाफ विराट कोहली का वनडे रिकार्ड काफी जबरदस्त है। उन्होंने प्रोटियाज के खिलाफ अब तक अपने क्रिकेट करियर में 27 वनडे मैच खेले हैं। इन मैचों की 25 पारियों में उन्होंने अब तक 64.35 की औसत से 1287 रन बनाए हैं। विराट कोहली ने इस टीम के खिलाफ वनडे प्रारूप में 4 शतक लगाए हैं जिसमें से तीन तो उन्होंने साउथ अफ्रीकी धरती पर ही ठोके हैं। इस टीम के खिलाफ विराट कोहली के नाम पर 6 अर्धशतक भी दर्ज है और उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 160 रन है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.