Move to Jagran APP

विराट इस साल अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में रन बनाने के मामले में केएल राहुल व श्रेयस से पीछे

विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इस साल अब तक कुल 419 रन बनाए हैं। वहीं केएल राहुल के नाम पर सबसे ज्यादा रन हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 11 Feb 2020 08:12 PM (IST)Updated: Tue, 11 Feb 2020 09:07 PM (IST)
विराट इस साल अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में रन बनाने के मामले में केएल राहुल व श्रेयस से पीछे
विराट इस साल अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में रन बनाने के मामले में केएल राहुल व श्रेयस से पीछे

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय कप्तान विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में ज्यादा रन नहीं बना पाए और कप्तान के तौर पर वो किसी भी द्विपक्षीय वनडे सीरीज में पहली बार सबसे कम रन बनाए। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में उनसे बड़ी आस थी, लेकिन वो पूरी नहीं हो पाई जबकि दूसरी तरफ श्रेयस अय्यर और केएल राहुल रन बनाने के मामले में इस वनडे सीरीज में पहले और दूसरे स्थान पर रहे। श्रेयस ने इस वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा 214 जबकि केएल राहुल ने 204 रन बनाए और एक-एक शतक भी लगाया। 

loksabha election banner

अब एक हैरान कर देने वाला आंकड़ा सामने आया है और वो ये कि इस साल यानी 2020 में अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में रन बनाने के मामले में विराट कोहली इन दोनों बल्लेबाज यानी केएल राहुल और श्रेयस अय्यर से पीछे हैं। इस साल इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में केएल राहुल पहले स्थान पर हैं तो वहीं श्रेयस अय्यर न्यूजीलैंड के खिलाफ सफल वनडे सीरीज के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। इस मामले में तीसरे स्थान पर साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक हैं जबकि विराट कोहली चौथे नंबर पर हैं। 

इस साल अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप चार बल्लेबाज (ये आंकड़े भारत व न्यूजीलैंड के बीच खेले गए तीन वनडे मैचों की सीरीज तक का है)

केएल राहुल- 673 रन

श्रेयस अय्यर- 463 रन

क्विंटन डिकॉक- 438 रन

विराट कोहली- 419 रन

केएल राहुल इस साल कमाल की फॉर्म में दिख रहे हैं और उन्हें टीम इंडिया जिस जगह पर आजमा रही है चाहे वो ओपनिंग हो या फिर पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी की बात हो वो टीम के लिए रन बना रहे हैं। उनके अब तक के आंकड़े साफ तौर पर यही कह रहे हैं कि उन्होंने कितनी जबरदस्त वापसी की है, तो वहीं भारत के नए नंबर चार के बल्लेबाज श्रेयस ने भी अपना दम दिखाया है और न्यूजीलैंड की धरती पर वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाकर जता दिया कि उनमें कितना पोटेंशियल है। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में अपने वनडे करयिर का पहला शतक भी जड़ा। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत की तरफ से श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने एक-एक शतक लगाए, हालांकि टीम इंडिया को वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.