Move to Jagran APP

वेस्टइंडीज के खिलाफ पुणे में फिर गरज सकते हैं विराट कोहली, जानिए क्यों

पुणे में विराट का बल्लेबाजी रिकॉर्ड काफी शानदार है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 26 Oct 2018 03:11 PM (IST)Updated: Fri, 26 Oct 2018 09:36 PM (IST)
वेस्टइंडीज के खिलाफ पुणे में फिर गरज सकते हैं विराट कोहली, जानिए क्यों
वेस्टइंडीज के खिलाफ पुणे में फिर गरज सकते हैं विराट कोहली, जानिए क्यों

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरा वनडे मैच पुणे में खेलना है। इस मैदान पर रन बरसते हैं ये पहले ही साबित हो चुका है। इस मैदान पर अब तक तीन वनडे मैच खेले गए हैं और इन मैचों में तीन बार 300 से ज्यादा का स्कोर बना। बल्लेबाजी के लिए अनुकूल इस मैदान पर एक बार फिर से खूब रन बनने की उम्मीद है और जब बात रन की हो रही है तो भारतीय कप्तान विराट की बात जरूर होनी चाहिे जो इन दिनों कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं। विराट जिस तरह की बल्लेबाजी कर रहे हैं ऐसे में उम्मीद तो इस बात की है कि उनके बल्ले से एक बार फिर हमें अच्छी पारी देखने को मिलेगी। वैसे भी पुणे का मैदान विराट के लिए अब तक काफी शानदार साबित हुआ है। 

loksabha election banner

विराट का शानदार रिकॉर्ड रहा है पुणे में

पुणे में विराट कोहली ने अब तक तीन वनडे मैच खेले हैं और इन मैचों की तीन पारियों में विराट के बल्ले से कुल 212 रन निकले हैं। उन्होंने ये रन 70.66 की बेहतरीन औसत से बनाए हैं। इस मैदान पर विराट का बेस्ट स्कोर 122 रन है जो उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 15 जनवरी 2017 को बनाया था। इस मैदान पर अब तक सिर्फ दो ही शतक लगे हैं जिसमें एक नाम विराट कोहली का है और दूसरा नाम भारतीय बल्लेबाज केदार जाधव का है। इस मैदान पर अब तक के आंकड़े और विराट का मौजूदा फॉर्म इस बात की तरफ इशारा कर रहे हैं कि क्रिकेट फैंस को एक बार फिर से विराट का एक और शतक देखने को मिल सकता है। 

गजब की फॉर्म में चल रहे हैं कप्तान कोहली 

भारतीय कप्तान विराट कोहली का जबरदस्त फॉर्म विरोधी टीम वेस्टइंडीज के लिए सबसे बड़ी चिंता का विषय जरूर होगा। विराट ने कैरेबियाई टीम के खिलाफ लगातार दो वनडे मैचों में शतक लगाए हैं। विराट ने पहले वनडे में गुआहाटी में 140 रन की पारी खेली थी जबकि दूसरे वनडे में विशाखपत्तनम में उन्होंने 157* रन बनाए थे। इंडीज के खिलाफ पहले दो मैचों में ही विराट ने 297 की शानदार औसत से 297 रन बनाए हैं। 

2018 में विराट लगा चुके हैं पांच शतक

वर्ष 2018 में विराट कोहली ने अब तक कुल 11 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने पांच शतक लगाए हैं। इन 11 मैचों में विराट ने 112, 46*,160*, 75, 36, 129*, 75, 45, 71, 140, 157* रन बनाए हैं। इन मैचों में बनाए गए रन साफ तौर पर ये इशारा कर रहे हैं कि विराट को इस वक्त रोकना किसी भी टीम के लिए मुमकिन नहीं है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.