255 वनडे मैचों के बाद स्पिनर की गेंद पर वनडे में पहली बार 'डक' पर आउट हुए विराट कोहली

भारतीय मध्यक्रम के बल्लेबाज विराट कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में शून्य पर आउट हो गए। उनके वनडे क्रिकेट करियर में ऐसा पहली बार हुआ जब वो किसी स्पिनर की गेंद पर शून्य पर आउट हुए।

Sanjay SavernPublish: Fri, 21 Jan 2022 03:21 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 05:23 PM (IST)
255 वनडे मैचों के बाद स्पिनर की गेंद पर वनडे में पहली बार 'डक' पर आउट हुए विराट कोहली

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Virat Kohli for the first time in his ODI career, has been dismissed for a duck by a spinner: भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज विराट कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में अपना खाता भी नहीं खोल पाए और शून्य पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। विराट कोहली एडन मार्करम की गेंद पर प्रोटियाज कप्तान तेंबा बावुमा को अपना कैच थमा बैठे।

वनडे क्रिकेट में ये पहला मौका है जब विराट कोहली किसी स्पिनर की गेंद पर शून्य पर आउट हुए हैं। वो अपने 256वें वनडे मैच में स्पिनर की गेंद पर शून्य पर आउट हुए। वहीं 50-50 ओवर के क्रिकेट में वो दो साल के बाद शून्य पर आउट हुए। इससे पहले वो वनडे में 18 दिसंबर 2019 को विशाखापत्तनम में वेस्टइंडीज के खिलाफ जीरो पर आउट हुए थे। 

विराट कोहली ने कर ली सहवाग व रैना की बराबरी

भारत की तरफ वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने के मामले में विराट कोहली ने सहवाग और रैना की बराबरी कर ली। विराट कोहली वनडे में 14वीं बार जीरो पर आउट हुए जबकि रैना व सहवाग भी वनडे में इतनी ही बार शून्य पर आउट हुए थे। भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शून्य पर आउट होने के मामले में सचिन तेंदुलकर पहले नंबर पर हैं। सचिन 20 बार वनडे में जीरो पर आउट हुए थे तो वहीं युवराज सिंह 18 बार जीरो पर आउट हुए थे। गांगुली ने अपने वनडे करियर के दौरान 16 बार ऐसा किया था। 

वनडे में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाज (नंबर 1 से नंबर 7 के बल्लेबाज)

20 - सचिन तेंदुलकर

18 - युवराज सिंह

16 - सौरव गांगुली

14 - वीरेंद्र सहवाग

14 - सुरेश रैना

14 - विराट कोहली

भारत की तरफ से तीनों प्रारूपों में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाज (1-7 तक के बल्लेबाज)

इंटरनेशनल क्रिकेट में ये 31वां मौका था जब विराट कोहली शून्य पर आउट हुए और सहवाग की बराबरी कर ली। क्रिकेट के तीनों प्रारूपों को मिलकर इससे पहले सहवाग भी 31 बार जीरो पर आउट हुए थे। अब कोहली ने सहवाग की बराबरी कर ली। 

34 – सचिन तेंदुलकर

31 – विराट कोहली

31 – वीरेंद्र सहवाग

29 – सौरव गांगुली

26 – युवराज सिंह

Edited By Sanjay Savern

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept