Move to Jagran APP

विराट कोहली व रोहित शर्मा के बीच T20I में चल रही है अनोखी जंग, कौन है बेस्ट

Virat Kohli और Rohit Sharma के बीच अंतरराष्ट्रीय टी 20 मैच में एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ लगी है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 05:50 PM (IST)Updated: Fri, 13 Dec 2019 07:21 AM (IST)
विराट कोहली व रोहित शर्मा के बीच T20I में चल रही है अनोखी जंग, कौन है बेस्ट
विराट कोहली व रोहित शर्मा के बीच T20I में चल रही है अनोखी जंग, कौन है बेस्ट

 नई दिल्ली, जेएनएन। विराट कोहली व रोहित शर्मा दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार किए जाते हैं। अगर ये फॉर्म में हों तो विरोधी टीम के गेंदबाजों की खैर नहीं होती। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी 20 मुकाबले में दोनों ही बल्लेबाजों ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और टीम की जीत में अपनी अहम भागीदारी की। इस मैच के बाद इस वक्त जो हालात हैं वो ये है कि अंतरराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में रन बनाने के मामले में दोनों ही बराबरी पर पहुंच चुके हैं। वैसे इस वक्त T20I में दोनों बल्लेबाजों के बीच एक अनोखी जंग चल रही है और वो ये है कि रन बनाने के मामले में कौन किसे पीछे छोड़ता है। 

loksabha election banner

बेशक रन बनाने के मामले में विराट और रोहित बराबरी पर हैं, लेकिन कुछ पहलू ऐसे भी हैं जहां विराट बाजी मारते नजर आते हैं तो कुछ मामलों में रोहित शर्मा विराट पर हावी दिखते हैं। इस वक्त विराट व रोहित के नाम पर T20I में कुल 2633 रन हैं। वहीं बात अगर औसत की हो तो विराट कोहली बाजी मारते नजर आते हैं। विराट ने अब तक खेले 75 मैचों में 52.66 की औसत से रन बनाए हैं तो वहीं रोहित शर्मा का औसत 32.10 का है। 

T20I में शतक की बात करें तो रोहित शर्मा के नाम पर अब तक कुल 4 शतक हैं जबकि विराट कोहली ने अब तक एक भी शतक नहीं लगाया है। वहीं अर्धशतक लगाने के मामले में विराट कोहली आगे हैं और उनके नाम पर कुल 24 अर्धशतक है जबकि रोहित ने कुल 19 अर्धशतक लगाए हैं। विराट ने अब तक T20I में कुल 247 चौके लगाए हैं जबकि रोहित शर्मा ने कुल 234 चौके जड़े हैं। पर यहां पर छक्का लगाने के मामले में रोहित शर्मा आगे हैं। रोहित ने अब तक कुल 120 छक्के लगाए है्ं तो विराट कोहली ने कुल 71 बार गेंद को छक्के के लिए बाउंड्री से बाहर भेजा है।

 

T20I में दोनों बल्लेबाजों के स्ट्राइक रेट की बात करें तो विराट कोहली का 138.07 है जबकि रोहित शर्मा का 138.21 है। विराट कोहली 20 बार नॉट आउट रहे हैं तो रोहित शर्मा 14 बार ये कमाल कर चुके हैं। विराट कोहली अब तक खेले मैचों में दो बार शून्य पर आउट हुए हैं जबकि रोहित शर्मा छह बार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं। विराट कोहली ने अब तक खेले 75 मैचों में 1907 गेंदें फेस की है जबकि रोहित शर्मा ने 1905 गेंदों का सामना किया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.