Move to Jagran APP

टीम इंडिया से बाहर चल रहे इस ऑलराउंडर ने बनाए नाबाद 133 रन, लगाए 20 चौके 3 छक्के

Vijay Hazare Trophy 2021 टीम इंडिया से बाहर चल रहे हार्दिक पांड्या के भाई क्रुणाल पांड्या ने विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट में छत्तीसगढ़ के खिलाफ नाबाद 133 रन की पारी खेली और इस टीम ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 332 रन बनाए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 26 Feb 2021 01:12 PM (IST)Updated: Fri, 26 Feb 2021 01:22 PM (IST)
टीम इंडिया से बाहर चल रहे इस ऑलराउंडर ने बनाए नाबाद 133 रन, लगाए 20 चौके 3 छक्के
बड़ोदा के कप्तान क्रुणाल पांड्या ने छत्तीसगढ़ के खिलाफ शतकीय पारी खेली (एपी फोटो)

नई दिल्ली जेएनएन। Vijay Hazare Trophy 2021: विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट में टीम इंडिया से बाहर चल रहे ऑलराउंडर व हार्दिक पांड्या के भाई क्रुणाल पांड्या ने छत्तीसगढ़ के खिलाफ बेहतरीन पारी खेलते हुए नाबाद शतक लगाया और टीम के स्कोर को 50 ओवर में 6 विकेट पर 332 रन तक पहुंचा दिया। क्रुणाल पांड्या कमाल की फॉर्म में हैं और इस टूर्नामेंट में खेले चार मैचों में ये उनका दूसरा शतक है। इस मैच से पहले उन्होंने त्रिपुरा के खिलाफ नाबाद 127 रन की पारी खेली थी। बड़ोदा के लिए क्रुणाल के अलावा विष्णु सोलंकी और अतित सेठ ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। क्रुणाल ने भारत के लिए अब तक 18 टी20 मैच खेले हैं और 2019 के बाद से वो टीम से बाहर चल रहे हैं। 

loksabha election banner

क्रुणाल का शतक तो अतित ने बनाए 16 गेंदों पर नाबाद 51 रन

छत्तीसगढ़ के खिलाफ लीग मैच में बड़ोदा ने पहले बल्लेबाजी की और टीम के ओपनर बल्लेबाज केदार देवधर ने 12 रन तो वहीं दूसरे ओपनर बल्लेबाज समित पटेल ने 13 रन बनाए। इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए विष्णु सोलंकी ने टीम को संभालने का काम किया और 99 गेंदों पर 78 रन बनाए। अभिमन्यू राजपूत ने 5 रन का योगदान दिया तो वहीं प्रदीप यादव ने 32 रन बनाए। 

चौथे विकेट के लिए बड़ोदा की तरफ से क्रुणाल पांड्या और विष्णु सोलंकी के बीच 139 रन की शतकीय साझेदारी हुई और टीम काफी मजबूत स्थिति में आ गई, लेकिन क्रुणाल तो कुछ और ही सोचकर आए थे और उन्होंने अपना विकेट मैच खत्म होने तक नहीं गंवाया। उन्होंने 100 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 133 रन बना डाले और अपनी इस पारी के दौरान 20 चौके व 3 छक्के लगाए। छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए क्रुणाल की ये पारी काफी आक्रामक रही तो वहीं टीम के निचले क्रम के बल्लेबाज अतित सेठ ने बेहद तूफानी पारी खेल डाली। उन्होंने 16 गेंदों पर 7 छक्कों की मदद से नाबाद 51 रन बनाए और टीम का स्कोर 332 तक पहंचा दिया। छत्तीसगढ़ की तरफ से सौरव मजूमदार व शशांक सिंह ने दो-दो जबकि वीर प्रताप सिंह और अजय जाधव मंडल ने एक-एक विकेट लिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.